News

पाकिस्तान को पस्त करने के बाद अब भारत की नजर अफगानिस्तान पर

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हारने के बाद टीम इंडिया अगला मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। भारत और अफगानिस्तान के बीच 22 जून को साउथम्पटन में मुकाबला होगा। जीत के रथ पर सवार हुई टीम इंडिया इस मुकाबले को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि अफगान टीम से अपनी आखिरी भिड़ंत में टीम इंडिया को टाई का सामना करना पड़ा था

IndiaImage Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 जून): वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हारने  के बाद टीम इंडिया अगला मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। भारत और अफगानिस्तान के बीच 22 जून को साउथम्पटन में मुकाबला होगा। जीत के रथ पर सवार हुई टीम इंडिया इस मुकाबले को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी क्योंकि अफगान टीम से अपनी आखिरी भिड़ंत में टीम इंडिया को  टाई का सामना करना पड़ा था। मैन इन ब्लू वर्ल्ड कप का कोई भी मुकाबला हल्के  में नहीं लेना चाहेगी जिसके लिए कोहली एंड कंपनी को इस मुकाबले को भी कोई लापरवाही नहीं बरतेगी ।इस वर्ल्ड कप में अब तक भारत की टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन दिखाया है तो वहीं अफगानिस्तान का खेल कुछ खास नहीं रहा है। दोनों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो भारत ने 4 मुकाबलें खेले है जिसमें से 3 वो जीता है और 1 मुकाबला बरिश की वजह से रद्द हुआ है तो वहीं अफगानिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट में अब तक 4 मुकाबले खेले है जिसमें से वो चारों ही मैच हारा है। टीम इंडिया अफगानिस्तान की टीम से हावी ही दिख रही है। क्योंकि अब तक दोनों के बीच में सिर्फ दो वनडे मुकाबलें खेले गए है जिसमें एक बार जीत भारत की हुई है तो वहीं एक मुकाबला टाई रहा है। टीम इंडिया इस बार भी अफगानिस्तान को हल्के में लेना नहीं चाहेगी क्योंकि भले ही वो लीग मुकाबले न जीती है लेकिन प्रैक्टिस मुकाबले में पाक को हरा वो अपने खतरनाक होने के संकेत दे चुकी है ।वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के शिखर के बाद भुवनेश्वर का घायल होना परेशानी का सबब बड़ा है। भुवी की चोट को डॉक्टर गंभीर ही बता रहा है जिसकी वजह से वो अगले दो से तीन मुकाबले नहीं खेल सकेंगे। कप्तान कोहली ने भी भुवी की चोट पर कहा कि भुवी की चोट गंभीर है वो अगले दो तीन मुकाबलें हमारे साथ नहीं खेलेंगे लेकिन वो जैसे ही फिट होंगे वो टीम के साथ जुड़ जाएंगे। शिखर धवन के बाद भुवी का चोटिल होना कहीं न कहीं भारत के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है। अफगानिस्तान से तो टीम इंडिया मुकाबला लड़ ही लेगी लेकिन उसके बाद होने वाले अहम मुकाबलों के लिए टीम का पूरी तरह से दुरस्त हो ना बहुत ही जरुरी है ।आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला गया, जिसमें भारत ने 89 रन से जीत दर्ज की। ये भारत की विश्व कप में पाकिस्तान पर लगातार 7वीं जीत रही। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए बारिश आने पर D/L नियम के तहत पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रन का संशोधित टारगेट दिया गया, जिसके जवाब में पाकिस्तान 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन ही बना सका।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top