News

16 साल बाद वर्ल्ड कप में आज भिड़ेंगे भारत और न्यूजीलैंड

आईसीसी विश्व कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में अभी तक दोनों टीमें कोई भी मैच नहीं हारी हैं। इस मैच में हालांकि बारिश पर भी सबकी नजर बनी हुई है।

cricket

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 जून): आईसीसी विश्व कप-2019 में आज ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में अभी तक दोनों टीमें कोई भी मैच नहीं हारी हैं। इस मैच में हालांकि बारिश पर भी सबकी नजर बनी हुई है।  बारिश के चलते अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच को रद्द करना पड़ा है। 

भारत ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों मैचों में जीत हासिल की है, वहीं, न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच विश्व कप में 16 साल बाद टक्कर होगी। इससे पहले दोनों टीमों का आमना-सामना 2003 में हुआ था। अभ्यास मैच में भारत का सामना न्यूजीलैंड से हो चुका है और वहां उसे हार मिली थी। 

अभ्यास मैच में कीवी टीम के सामने भारत की बल्लेबाजी ढह गई थी। इस मैच में भारतीय टीम अपनी उस हार को ध्यान में रखकर सतर्क रहते हुए उतरेगी। भारत का सतर्क रहना जरूरी भी है क्योंकि इस मैच में उसके प्रमुख बल्लेबाजों में से एक शिखर धवन नहीं होंगे। धवन अंगूठे में चोट के कारण बाहर हो गए हैं। धवन जैसी फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज का बाहर होना भारत के लिए परेशानी है। 

धवन की जगह न्यूजीलैंड के खिलाफ लोकेश राहुल, रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी जोड़ी मैदान पर कदम रखेंगे। राहुल पिछले दो मैचों में नंबर-4 पर खेले थे। अब कप्तान विराट कोहली नंबर-4 पर किसे उतारते हैं यह मैच के दिन ही पता चलेगा। कोहली के पास हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर और अनुभवी दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकल्प है।गेंदबाजी में कोई बदलाव हो इसकी संभावना कम लग रही है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने नई गेंद से बेहतरीन शुरुआत दी थी और रन गति को रोक रखा था। वहीं कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने भी मध्य क्रम में अपनी जिम्मेदारी को निभाकर आस्ट्रेलिया को जीत से की लाइन से अलग कर दिया था। न्यूजीलैंड की बात की जाए तो टीम एक बार फिर उम्मीद करेगी कि ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फग्यूर्सन की गेंदें भारतीय बल्लेबाजों के विकेट जल्दी ले सकें।

बल्लेबाजी में भी न्यूजीलैंड के लिए परेशानी कम नहीं है। रॉस टेलर जरूर फॉर्म में आ चुके हैं, लेकिन निरंतरता की कमी उनकी परेशानी है और मार्टिन गुप्टिल तथा कप्तान केन विलियम्सन के तौर पर उसके पास विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा, कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्यूर्सन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मनुरो, जिम्मी नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top