News

World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र, कहा- ऐसे पाकिस्तान को 'ठोको'

इन दिनों दुनियाभर के क्रिकेट फैंस पर वर्ल्ड कप 2019 का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। इस बीच तमाम क्रिकेट प्रेमियों की नजर आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले पर है

Sachin-TendulkarImage Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 जून): इन दिनों दुनियाभर के क्रिकेट फैंस पर वर्ल्ड कप 2019 का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। इस बीच तमाम क्रिकेट प्रेमियों की नजर आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले पर है। वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक छह मैच खेले गए हैं और भारत ने इन सारे मैचों में जीत दर्ज की है। विश्व कप में पाकिस्तान अब तक भारत से कोई भी मैच नहीं जीत पाया है। वहीं हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान भारत को हराने का बड़ा-बड़ा दावा कर रहा है। मैनचेस्टर की पिच गेंदबाजों के लिए बहुत मददगार मानी जाती है। भारतीय टीम 1999 वर्ल्ड कप में भी इस मैदान पर पाकिस्तान से भिड़ चुकी है। तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 47 रन से हराया था। अब दोनों टीमें फिर एक बार इसी मैदान पर जोर आजमाइश करती दिखाई देंगी।इस मुकाबले से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली को जीत का मंत्र दिया है। सचिन तेंदुलकर का कहना है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के खिलाफ आक्रामक क्रिकेट खेलनी होगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की गेंदबाजी क्रम मजबूत है। पाक टीम में मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज जैसे गेंदबाज शामिल हैं जो विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपना निशाना बनाने का प्रयास करेंगे। रोहित और विराट बल्लेबाजी लाइन-अप में दो अनुभवी खिलाड़ी है और पाकिस्तान की टीम उन पर ध्यान देगी और उनका विकेट जल्द से जल्द लेना चाहेगी, क्योंकि अगर ये दोनों खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए तो पाकिस्तान को मैच में वापसी करने का मौका मिल सकता है। वहीं, रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी लंबी पारी खेलनी चाहिए और योजना यह होनी चाहिए कि बाकी के लोग उनके आसपास खेलें।साथ ही सचिन ने कहा कि मोहम्मद आमिर इन दिनों फॉर्म में हैं। आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 रन देकर 5 विकेट लिए था। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को आमिर समेत अन्य पाक गेंदबाजों के खिलाफ सकारात्मक सोच के साथ अपना प्राकृतिक खेल खेलना चाहिए। कुछ अलग करने की जरुरत नहीं है। बस हर विभाग में आक्रामकता दिखाने की जरूरत है। अगर मैं बल्लेबाजी कर रहा हूं, तो मैं डॉट बॉल खेलने की मानसिकता के साथ नहीं जाऊंगा। अगर भारतीय बल्लेबाजों को मौका मिलता है तो मैं उन्हें शॉट्स खेलने और सकारात्मक मानसिकता के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। टीम इंडिया को कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है, बस हर विभाग में आक्रामक रहने की जरूरत है।' हाव-भाव बहुत जरुरी है- गेंदबाज जान जाएगा जब आप विश्वास के साथ डिफेंड करोगे और नियंत्रण में रहेंगे।आपको बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप में बरसात 'विलन' बनी हुई है। बारिश और खराब मौसम के चलते अब तक 4 मैच रद्द हो चुके हैं। ऐसे में सभी के जेहन में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले मुकाबले को लेकर भी है। फिलहाल मैनचेस्टर में बारिश हो रही है और मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार की शाम को भी बारिश होने की आशंका है। ब्रिटेन के मौसम विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, मैनचेस्टर में शुक्रवार और शनिवार को बारिश होने की संभावना है। हालांकि रविवार को सुबह सूरज निकलेगा और धूप भी अच्छी रहेगी, लेकिन शाम में फिर रुक-रुककर बारिश हो सकती है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top