News

बड़ों से ही तो सीखा है बांग्लादेश के बच्चों ने ये सब !

बांग्लादेश देश की टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने का बाद खुशी का इजहार तो किया लेकिन उस दौरान उन्होंने कुछ ऐसी गलतियां कर दी, जिसकी निंदा भारत ही दुनियाभर में हो रही है। क्रिकेट के मैदान पर घटिया हरकत कर बांग्लादेशी खिलाड़ी निशाने पर आ गए हैं।

Bangladesh, बांग्लादेश

Image Source Google

विपुल कश्यप, नई दिल्ली:  अंडर 19 विश्व  कप फाइनल मुकाबला (Final Match) जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India) से बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाड़ियों ने जिस तरह बर्ताव किया है उसकी निंदा पूरी दुनिया कर रही है। बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने भले ही विश्व कप जीत लिया हो लेकिन मैदान पर अपनी घटिया हरकत के बाद वो हर किसी के निशाने पर आ गए हैं। अंडर 19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश  (Bangladesh) की टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया के खिलाफ फाइनल में जीत हासिल की  लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में बांग्लादेश की जीत की नहीं बल्कि बदतमीजी की चर्चा हो रही है, क्योंकि बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैदान पर सारी हदें पार कर दी। क्रिकेट का नाम बदनाम किया, जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ धक्का मुक्की की,इतना ही 19 साल के बच्चे मैदान पर गाली गलौच भी करते हुए सुने गए।

अब इन बच्चों का भला क्या कसूर 

बांग्लादेश के सीनियर्स खिलाड़ी ने भी मैदान पर हमेशा से डर्टी गेम का सहारा लिया है और बच्चे देखकर यही सीख गए हैं। याद करें  2018 का के मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ ट्राई सीरीज में मिली जीत के बाद बांग्लादेशी टीम के सभी खिलाड़ियों ने बदतमीजी की सारी हदें पार की थी और नागिन डांस किया था, एक तरफ श्रीलंका के खिलाड़ियों के साथ बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने उलझने की कोशिश की। वहीं दूसरी तरफ इस तरह का नागिन डांस करके श्रीलंका के दर्शकों को चिढ़ाने का काम किया था और ड्रेैसिंग रुम में भी तोड़ फोड़ की थी। फाइनल में जब टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेशी टीम हारी तो फिर श्रीलंकाई दर्शकों ने इस बदतमीजी का मुंह तोड़ जवाब दिया।

 वैसे बांग्लादेशी क्रिकेटरों के खून में ही बदतमीजी है, अब आपको थोड़ा पीछे ले चलते हैं साल 2016 टी 20 वर्ल्ड कप भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले बांग्लादेशी फैन्स धोनी की बदतमीजी वाली तस्वीर पोस्ट की साल 2015 में जब टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर गई उस दौरान भी जीत के बाद बांग्लादेशी मीडिया ने सारी हदें पार करते हुए भारतीय खिलाड़ियों की आधी सर मुंडाई हुई तस्वीर छापी थी।

 दरअसल वनडे सीरीज में बांग्लादेश ने जीत हासिस की थी जिसके बाद टेस्ट सीरीज में जीत की उम्मीद करते, हुए इस तरह की गंदी तस्वीर से भारतीय खिलाड़ियों को चिढ़ाने की कोशिश की गई थी , तो वहीं भारत के  टी  20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद मुशफिकर रहमान  ने भी भारत की हार के बाद टविटर  पर टीम का हार के बाद लिखा था कि मेरे दिल को सकुन मिल गया अब चैन से सोउंगा। जाहिर है अगर बड़ों की हरकतें गंदी होगी तो फिर 19 साल के लड़के भी वही दोहराएंगे जो वो देखेंगे -बांग्लादेश के अंडर 19 प्लेयर ने भी मैदान पर वही किया जो वो अब तक देखता आए है 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top