News

एशिया कप: सुपर 4 में आज भारत से भिड़ेगा बांग्लादेश, टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बदलाव

दुबई में खेले जा रहे एशिया कप में ग्रुप मुकाबलों के बाद आज से सुपर फोर राउंड शुरू हो जा रहा है। सुपर फोर में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश के साथ-साथ अफगानिस्तान की टीम शामिल है। सुपर फोर का पहला मैच आज दुबई में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। लीग मुकाबले में अपने दोनों मैच जीत कर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को मात दी थी तो वहीं अगले मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 सितंबर): दुबई में खेले जा रहे एशिया कप में ग्रुप मुकाबलों के बाद आज से सुपर फोर राउंड शुरू हो जा रहा है। सुपर फोर में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश के साथ-साथ अफगानिस्तान की टीम शामिल है। सुपर फोर का पहला मैच आज दुबई में भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। लीग मुकाबले में अपने दोनों मैच जीत कर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। भारत ने अपने पहले मैच में हांगकांग को मात दी थी तो वहीं अगले मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था। 

हालांकि चोटों ने टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी है। साथ ही भारतीय टीम बांग्लादेश को कमतर आंकने की भूल नहीं कर सकती। पाकिस्तान के मैच से दौरान हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को चोट लग गई थी और इसी कारण वह टूनार्मेंट से बाहर हो गए हैं। उनके अलावा शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल को भी चोटों के कारण बीच में स्वदेश लौटना पड़ा है। इन तीनों के स्थान पर दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा और सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन हार्दिक के विकल्प के तौर पर किसे टीम में शामिल करता है यह मैच के दिन ही पता चलेगा। दीपक, पांड्या के स्थान पर अंतिम-11 में जगह बना सकते हैं। टीम में और कोई बदलाव की संभावनाएं नहीं है। रोहित और शिखर धवन की सालमी जोड़ी ने पाकिस्तान के मैच में टीम को सधी हुई शुरुआत दी थी। वहीं अंबाती रायडू ने तीसरे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की थी। दिनेश कार्तिक भी 31 रनों का योगदान देने में सफल रहे थे। इन चारों के अलावा हालांकि कोई किसी बल्लेबाज को मौका नहीं मिला था, लेकिन भारत के पास केदार जाधव और महेंद्र सिंह धौनी जैसे बल्लेबाज हैं। यह दोनों अंत में बड़े शॉट्स खेलने का दम रखते हैं। 

भारत के लिए बांग्लादेशी गेंदबाजों खासकर स्पिन का सामना करना आसान नहीं होगा। मेहदी हसन और शाकिब अल हसन के रूप में उसके पास दो ऐसे गेंदबाज हैं जो भारतीय खेमे को परेशानी में डाल सकते हैं। इन दोनों के अलावा तेज गेंदबाज और कप्तान मशरफे मुर्तजा तथा मुस्ताफिजुर रहमान शुरुआती ओवरों में भारत के लिए मुश्किले खड़ी कर सकते हैं। वहीं बांग्लादेश की बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी तमीम इकबाल पहले मैच में ही चोट के कारण टूनार्मेंट से बाहर हो गए हैं। उनका न होना भारत के लिए बड़ी राहत है। तमीम उन बल्लेबाजों में से हैं जो हमेशा भारत के खिलाफ रन करते हैं। उनके न रहने से बल्लेबाजी का भार विकेटकीपर मुश्फीकुर रहीम पर आ जाएगा जिन्होंने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 144 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

दोनों टीमें इस प्रकार है...भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, दीपक चहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद।बांग्लादेश-  मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसादिक हुसैन, मेहदी हसन, रूबैल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अबु हैदर, आरिफ हक, मोमिनुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, नजमुल इस्माल।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top