News

Race: भैंसों के साथ दौड़ा कर्नाटक का गौड़ा, बोल्ट को पछाड़ा

100 Meters Race: दावा, बोल्ट से भी तेज दौड़ा कर्नाटक का गौड़ा दक्षिणी कर्नाटक के मुद्राबिद्री शहर के रहने वाले युवक श्रीनिवास गौड़ा का एक वीडियो आज-कल वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि श्रीनिवास गौड़ा उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़ता है।

Shri Nivasa Gauda, 100-meters, Impresses, People, Faster, Usain Bolt, 100 Meters Race

बैंगलुरु, 14 फरवरीः 100 Meters Race: दावा, बोल्ट से भी तेज दौड़ा कर्नाटक का श्रीनिवास गौड़ा। दक्षिणी कर्नाटक के मुद्राबिद्री शहर के रहने वाले युवक श्रीनिवास गौड़ा का एक वीडियो आज-कल वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि श्रीनिवास गौड़ा उसेन बोल्ट से भी तेज दौड़ता है। तेज दौड़ में जमैका के उसेन बोल्ट का नाम दुनिया के सबसे तेज धावक हैं। उनके नाम महज 9.58 सेकेंड में 100 मीटर की दूरी तय करने का रिकॉर्ड है। ऐसा कहा जाता है कि कर्नाटक के मुदबिद्री शहर के 28 वर्षीय श्रीनिवास गौड़ा ने बोल्ट को भी पीछे छोड़ दिया है! भैसों की दौड़ (कंबाला) में गौड़ा ने 9.55 सेकंड के भीतर 100 मीटर की दूरी तय की। उसने यह उन्होंने कीचड़ से भरे मैदान में पूरी की। बताया गया कि श्रीनिवास ने कुल 142.5 मीटर की दूरी मात्र 13.62 सेकंड में पूरी की।

कंबाला दक्षिण कर्नाटक का एक वार्षिक समारोह है। तटीय इलाकों में होने वाले इस एडवंचरस समारोह में आस-पास के अनेक युवक अपनी शक्ति और सामर्थ्य का प्रदर्शन करते हैं। भैंसों के साथ दौड़ते हुए श्रीनिवास गौड़ा की एक एक फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए डीपी सतीश नाम के यूजर ने दावा किया है कि श्रीनिवास गौड़ा ने 13.62 सेकेंड्स में 142.5 मीटर दौड़कर उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उसैन बोल्ट का रिकॉर्ड सौ मीटर की फर्राटा दौड़ 9.58 सेकेंड्स में पूरी करने का है। जबकि श्रीनिवास गौड़ा का औसत 9.55 सैकेंड्स में 100 मीटर का है।

हालांकि, कई यूजर्स ने इस दावे पर यकीन नहीं किया है, तो वहीं बहुत से ऐसे भी हैं जिन्होंने श्रीनिवास गौड़ा जैसी प्रतिभाओं को मौका दिये जाने की वकालत की है।जमैका के उसैन बोल्ट के नाम 100 मीटर (9.58 सेकंड) और 200 मीटर (19.19 सेकंड) के वर्ल्ड रेकॉर्ड बरकरार हैं। धरती के सबसे तेज धावक बोल्ट ने साल 2009 में बर्लिन में ‘वर्ल्ड चैंपियनशिप’ के यह कीर्तिमान स्थापित किया था। श्रीनिवास गौड़ा के बारे में सोशल मीडिया पर तो बहुत चर्चा हो रही है लेकिन अधिकारिक तौर इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं कहा है।

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top