News

WC2019: पाक क्रिकेट टीम का ऐलान, चैंपियस ट्रॉफी जिताने वाले खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए गुरूवार को पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है। सरफराज अहमद विश्‍व कप में पाकिस्‍तान की अगुवाई करेंगे। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का पर्याप्‍त संतुलन है। मोहम्मद आमिर को विश्व कप के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 अप्रैल): आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए गुरूवार को पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है। सरफराज अहमद विश्‍व कप में पाकिस्‍तान की अगुवाई करेंगे। टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का पर्याप्‍त संतुलन है। मोहम्मद आमिर को विश्व कप के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। आमिर दुनिया के सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाज माने जाते हैं और आमिर ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में कोहली को अपना शिकार भी बनाया जिस कारण टीम इंडिया खिताब हार गई थी। आपको बता दें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था। टीम इंडिया के लगातार दूसरी बार ट्रॉफी जीतने के सपने पर पानी फिर गया था। 

विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम 

सरफराज अहमद( कप्तान), इमाम उल हक, आबिद अली, जुनैद खान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, फहीम अशरफ, मोहम्मद हुसैन, फखर जमान, शादाब खान, हारिस सोहेल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, शोएब मलिक, इमाद वसीम।

इससे पहले गुरूवार को ही साउथ अफ्रीका टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। टीम की कप्तानी फाफ डु प्लेसिस के हाथों में रहेगी।  खास बात यह है कि इस टीम में डेल स्टेन और हाशिम हमला अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। तेज गेंदबाजी में युवा खिलाड़ी कागिसो रबाडा और लुंगी नगिदी को भी शामिल किया गया है। इसके साथ साथ एडन मार्करम, रासी वैन डेर ड्यूसेन, डेविड मिलर जैसे दिग्गज भी शामिल हैं। इसके अलावा टीम में क्रिस मौरिस की जगह ऑलराउंडर डेन प्रिटोरियस पर भरोसा दिखाया गया है। 

वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, एडन मार्करम, रासी वैन डेर ड्यूसेन, डेविड मिलर, डुमिनी, प्रेटोरियस, एंडिले फेहलुकवेओ, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी,, एनरिक नार्जे, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी

-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

इसके अलावा गुरूवार को गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम की भी घोषणा हो गई है। हालांकि टीम के चयन में काफी चौंकाने वाले फैसले लिए गए। राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने 2019 विश्‍व कप के लिए करीब पांच साल वन-डे टीम में वापसी करने वाले दिमुथ करुणारत्‍ने टीम को कप्‍तान बनाया है। आपको बता दें कि दिमुथ करुणारत्ने को पिछले महीने ही एक दुर्घटना के बाद नशे में गाड़ी चलाने को लेकर गिरफ्तार किया गया था और उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। गौरतलब है कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के वनडे कप्तान के रूप में लसिथ मलिंगा के नाम की उम्मीद की जा रही थी लेकिन अब करुणारत्ने के नाम के ऐलान के बाद सवाल उठना तय हैं। 

विश्‍व कप के लिए श्रीलंका की टीम: दिमुथ करुणारत्‍ने, अविष्‍का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, कुसल परेरा, कुसल मेंडिल, एंजेलो मैथ्‍यूज, धनंजय डी सिल्‍वा, जैफ्री वॉन्‍डरसे, थिसारा परेरा, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप, जीवन मेंडिस और मिलिंडा सिरिवर्दना।  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top