News

PCB की गीदड़ भभकीः टीम इंडिया नहीं आयेगी तो पाकिस्तान भी T20 वर्ल्ड कप में नहीं जायेगा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव वसीम खान ने कहा है कि 2021 में होने वाले एशिया कप में टीम इंडिया शामिल नहीं होगी तो पाकिस्तानी टीम भी 2021 में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप में शामिल नहीं होगा

PCB-Foul-Crying-Pak-Team-will-not-play-T-20-world-cup-until-India-comes-Pakistan

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 जनवरी): भ्रष्टाचार और आतंरिक राजनीति से जूझ रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब गीदड़ भभकी दी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव वसीम खान ने कहा है कि 2021 में होने वाले एशिया कप में टीम इंडिया शामिल नहीं होगी तो पाकिस्तानी टीम भी 2021 में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप में शामिल नहीं होगा। पहले यह खबर आ रहीं थीं कि भारत के ऐतराज के बाद पाकिस्तान ने टी-20 एशिया कप की मेजबानी छोड़ दी है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के पाकिस्तान में टी20 सीरीज और दो आईसीसी टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के मैचों के लिए अपनी टीम तीन चरणों में भेजने को राजी होने के बाद, ये खबरें सामने आने लगी थीं कि पाकिस्तान ने सितंबर में होने वाले एशिया कप के अपने आयोजन अधिकार बांग्लादेश को दे दिए हैं।

वसीम ने पाकिस्तानी मीडिया से कहा है 'आयोजन स्थल बदलना पीसीबी या आईसीसी का विशेषाधिकार नहीं है क्योंकि इस पर कोई फैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ही ले सकती है। हालांकि वसीम खान ने माना कि भारत के साथ तनाव के कारण पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है। भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था।क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी में पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए सहमत होगा। उन्होंने कहा, 'अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो हम भी 2021 में वहां होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं जाएंगे।'

पिछले सप्ताह यह खबर आई थी कि बीसीसीआई ने पाकिस्तान में नहीं खेलने के अपने स्टैंड में कोई बदलाव नहीं किया है और इस वजह से पाकिस्तान से मेजबानी छीनी जा सकती है। पाकिस्तान में पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट लौटा है। काफी वक्त बाद दिसंबर में श्रीलंका की टीम वहां टेस्ट सीरीज खेलने गई थी।

Images Courtesy: Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top