Blog single photo

स्लो इंटरनेट से हैं परेशान, ऐसे बढ़ेगी स्पीड

कई बार हाई स्पीड इंटरनेट के लिए पे करने के बावजूद भी आप अपनी इंटरनेट स्पीड से संतुष्ट नहीं होते होंगे। कई बार इसमें आपके सर्विस प्रोवाइडर की गलती होती है, लेकिन कई बार इसके पीछे कुछ हार्डवेयर से जुड़ी खामियां होती हैं, जिन्हें सुधारकर आप बेहतर इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं।

Image source google

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली,  (23 मार्च) : कई बार हाई स्पीड इंटरनेट के लिए पे करने के बावजूद भी आप अपनी इंटरनेट स्पीड से संतुष्ट नहीं होते होंगे। कई बार इसमें आपके सर्विस प्रोवाइडर की गलती होती है, लेकिन कई बार इसके पीछे कुछ हार्डवेयर से जुड़ी खामियां होती हैं, जिन्हें सुधारकर आप बेहतर इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं। अपने वाई-फाई राउटर को हमेशा अपडेट करते रहें। लेटेस्ट फर्मवेयर से आपकी इंटरनेट स्पीड बेहतर हो सकती है।

 ड्यूल बैंड वाई-फाई राउटर के लिए 5GHz स्पीड चुनें। इससे आपको बेहतर इंटरनेट स्पीड मिलेगी। अपने वाई-फाई राउटर को दीवार से दूर रखें। घर में राउटर की पोजीशन का इंटरनेट स्पीड पर प्रभाव पड़ता है।अपने इंटरनेट प्लान से बेहतर अनुभव लेने के लिए नए राउटर का इस्तेमाल करना चाहिए। 

जब इटरनेट स्पीड अच्छी होती है तो किसी भी एप्स को चलाने में कोई दिक्कत नहीं आती है। आसानी से सारे सॉफ्टवेयर काम करते रहते हैं। जब इंटरनेट की स्पीड ही कम हो जाती है तो वीडियो या कोई भी आनलाइन डाटा  सेव करने में खासी परेशानी का  सामना करना पड़ता है।

Tags :

NEXT STORY
Top