News

'सावरकर' पर शिवसेना का रुख सख्त, कांग्रेस को दी चेतावनी

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सावरकर को लेकर दिए गए बयान को लेकर राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीजेपी नेताओं (Bjp Leader) ने ट्वीट कर राहुल गांधी (Rahul Gandhi)

Sanjay Raut, संजय राउत

Image Source Google

विपिन कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 दिसंबर): कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के सावरकर को लेकर दिए गए बयान को लेकर राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीजेपी नेताओं (Bjp Leader) ने ट्वीट कर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नसीहत दी थी और उनके सरनेम पर भी सवाल उठाया था। दूसरी तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) में कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (Ncp) के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने वाली शिवसेना (Shiv Sena) का रुख भी सावरकर को लेकर सख्त नजर आ रहा है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत (Samjay Raut) ने कहा है कि वीर सावरकर महाराष्ट्र ही नहीं देश के गौरव हैं। आगे संजय राउत ने कहा कि जब हम पंडित नेहरू और महात्मा गांधी को मानते हैं तो तुम सावरकर का अपमान मत करो।   

Sanjay Raut, संजय राउत

 

इसे भी पढ़े: राहुल गांधी के बयान पर लोकसभा में हंगामा, स्मृति ईरानी ने लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि सरकार के लिए देश बचाओ रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली के रामलीला मैदान में लोगों को  संबोधित कर रहे थे। असल में, भाषण की शुरुआत करते राहुल गांधी ने कहा कि इतने छोटे मैदान में इतने सारे बब्बर शेर और शेरनियां कैसे खड़े कर दिए। यह हमारा कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता, एक इंच पीछे नहीं हटता। देश के लिए अपनी जान देने से नहीं डरता, उन लोगों ने मुझे कहा कि माफी मांगिए मांफी मांगू। कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है, मैं मर जाउंगा पर माफी नहीं मांगूगा। मोदी को देश से माफी मांगनी है। अमित शाह को देश से माफी मांगनी है, क्यों मांगनी है यह बताने आया हूं। इस देश की आत्मा, इस देश की शक्ति इसकी अर्थव्यवस्था थी, पूरी दुनिया देखती थी कि इंडिया में क्या हो रहा है। राहुल के इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस और गांधी परिवार को निशाना बनाकर हमला शुरू कर दिया। बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि सावरकर देश भक्त थे, कोई सरनेम लेकर देशभक्त नहीं बन जाता है। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top