Blog single photo

पाक से क्रिकेट ना खेलने पर थरूर ने कहा- यह बिना लड़ाई के हार होगी

भारत और पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट को लेकर बयान दिया है। उनके इस बयान को लेकर एक बार फिर बवाल खड़ा हो सकता है, क्योंकि देश

Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (22 फरवरी): भारत और पाकिस्तान के बिगड़ते रिश्तों के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच विश्व कप में होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर बयान दिया है। उनके इस बयान को लेकर एक बार फिर बवाल खड़ा हो सकता है, क्योंकि देश में पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बढ़े गुस्से के बाद भी थरूर ने पड़ोसी देश से क्रिकेट मैच को खेलने की वकालत की है।

कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर ने वर्ल्डकप मैच को लेकर कहा, 'साल 1999 में करगिल की लड़ाई के वक्त भारत ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच खेला था और जीत गया। इस साल मैच न खेलने से बिना लड़ाई के यह हार होगी। हमें क्रिकेट को अन्य कार्रवाई की जगह नहीं लेना चाहिए, जिसे सरकार को करना चाहिए।' हालांकि अभी तक वर्ल्डकप के दौरान भारत और पाकिस्तान के मैच खेलने पर फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पुलवामा हमले के बाद बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि हमें सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि दूसरे खेल भी पाकिस्तान के साथ नहीं खेलने चाहिए। ऐसे में थरूर का पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने वाला बयान शायद उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले में कम से कम 40 जवानों के शहीद होने की खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली। जिसके बाद चौतरफ पाकिस्तान पर कार्रवाई बनाने का दबाव बन रहा है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के अलग-थलग करने के लिए कूटनीतिक स्तर पर प्रयास तेज कर दिए हैं। उधर, पाकिस्तान ने भारत ने मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी वापस ले लिया है।

NEXT STORY
Top