Blog single photo

बिहार: मोकामा में शेल्टर होम से सात लड़कियां फरार, प्रशासनिक महकमे में हड़कंप

मोकामा के नाजरथ अस्पताल द्वारा संचालित बालिका सुधार गृह से सात लड़कियां फरार हो गई हैं। सात लड़कियों में 5 लड़कियां मुजफ्फरपुर सेलटर हाउस कांड की पीड़िताएं हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, अमिताभ ओझा, बिहार (23 फरवरी): बिहार के मोकामा में नाजरथ अस्पताल द्वारा संचालित बालिका सुधार गृह से सात लड़कियां फरार हो गई हैं। सात लड़कियों में 5 लड़कियां मुजफ्फरपुर सेलटर हाउस कांड की पीड़िताएं हैं। 7 लड़कियों के एक साथ फरार होने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। फरार लड़कियों की तलाश में छापामारी की जा रही है। लेकिन यह सवाल खड़ा होता है कि कैसे एक साथ 7 लड़कियां भागने में कामयाब हो गई।  बताया जा रहा है कि लड़कियां ग्रिल काटकर फरार हुई हैं। 

एनजीओ द्वारा संचालित बालिका गृह में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को भी जाने नहीं दिया जाता था। कई बार निरीक्षण के लिए गए पुलिस पदाधिकारियों को भी सोसायटी द्वारा संचालित एनजीओ के असहयोग का सामना करना पड़ा था। वरीय पदाधिकारी भी वहां निरीक्षण के लिए जाते थे तो नाजरथ सोसाइटी द्वारा संचालित एनजीओ के असहयोग का सामना करना पड़ा था। एक तरफ सुप्रीम कोर्ट मुज़फ़्फ़रपुर बालिका गृह कांड पर लगातार सुनवाई कर रहा है, वही दूसरी तरफ सरकार की लापरवाही से मोकामा के एक बालिका गृह में रखी गई पीड़िताओं में से सात लडंकियां फरार हो गई है।

सात लड़कियों के एक साथ फरार होने के बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो वो भी सकते में रह गई। ग्रामीण एसपी ने पूरे मामले की जानकारी ली है। जानकारी के मुताबिक सभी लड़कियां सुबह साढ़े तीन बजे से फरार हैं। इस घटना से कुछ दिन पहले ही एक युवती ने अपनी कलाई भी काट ली थी जिसका कारण आपसी विवाद के तौर पर सामने आया था।

Tags :

NEXT STORY
Top