छात्रा मेरिट में आई तो स्कूल ने गिफ्ट की चमचमाती 'कार'

Image Source: Google

श्रीवत्सन, न्यूज 24 ब्यूरो,  जयपुर (10 जून):  जयपुर के एक स्कूल ने अपना वादा निभाते हुए स्कूल टॉपर को चमचमाती हुई कार गिफ्ट में दी है। दरअसल 21 साल पहले शुरू हुए इस स्कूल का रिजल्ट कभी भी 90 फीसदी से अधिक नहीं गया था। ऐसे में स्कूल प्रबंधन ने 10 वीं और 12 वीं की कक्षा में सबसे ज्यादा अंक लाने वाले अपने स्कूल के विद्यार्थी को इनाम में कार देकर सम्मानित करने का स्कूल खुलने के साथ ही एलन कर दिया था और जब रिजल्ट आया तो स्कूल ने अपना वादा भी निभाया है।  

इसे कार के इनाम को अपने नाम करने का जज्बा ही कहा जाएगा की स्कूल में 70 छात्रों ने बोर्ड की परीक्षा दी थी और उसमे से 33 विद्यार्थी ने मेरिट से बोर्ड की अपनी पास की। जयपुर के कालवाड स्थित स्मार्ट किड्स सीनियर सेकेंडरी की छात्रा सबसे ज्यादा अंक लेकर पास हुई है। पिता होमगार्ड है, अपनी खुद की चमचमाती कार में बैठने का सपना बहुत पहले से था, जो की अब पूरा भी हो गया। 

दुसरे बच्चों की तरह इसने भी सुन रखा था की बोर्ड की परीक्षा में सबसे ज्यादा अंक लाने वाले विद्यार्थी को स्कूल प्रबंधन चमचमाती हुवी कार देने वाला है ऐसे में बाकी बच्चों की तरह उसने भी मन लगाकर पढाई की और 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में 95.50 फीसदी अंक हांसिल कर सबको पछाड़ा। 

जिसके बाद स्कूल प्रशासन की ओर से की गयी घोषणा के तहत वह मेरिट में आने पर इस चमचमाती हुई कार की हकदार बन गयी। अब खुद अंजू भी मेरिट में आने के साथ चमचमाती हुवी कार में बैठने के अपने दो- दो सपनों के एक साथ पूरा होने की जमकर ख़ुशी मना रही है।

  जाहिर है की प्राईवेट स्कूलों पर हमेशा से ही अभिभावकों से मोती फीस वसूलने लेकिन उसके अनुरूप रिजल्ट नहीं देने का आरोप लगता रहा है लेकिन जयपुर के इस छोटे से स्कूल के एक कदम ने ना केवल अपने ही स्कूल के 21 साल के रिजल्ट के सभी रेकोर्ड को तोड़ दिया बल्कि बच्चों के बीच भी अगली बार और बेहतर तरीके से पढ़कर ऐसे अनौखे गिफ्ट को जितने का जज्बा जगा दिया।