Blog single photo

बटलर के तूफान में उड़ी मुंबई, राजस्थान ने 7 विकेट से हराया

बटलर के तूफान में उड़ी मुंबई, राजस्थान ने 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली (13 मई): आईपीएल के 11वें सीजन में खेले गए 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया है। मुंबई द्वारा मिले 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने बटलर की 94 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 18 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। 

जोस बटलर ने आईपीएल में लगातार पांचवीं फिफ्टी लगाई। इसके साथ ही उन्होंने सहवाग की बराबरी कर ली। सहवाग ने 2012 में ये रिकॉर्ड बनाया था। बटलर ने अपनी पारी में 9 चौके और 5 छक्के लगाए।

इससे पहले टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम को सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। सूर्यकुमार यादव और इविन लुइस ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। ऑर्चर के एक ही ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद इविन लुइस ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लुइस के शानदार अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। लुइस ने इस मैच में 60 रनों की पारी खेली।

ईशान किशन खास कुछ नहीं कर सके और 12 रन बनाकर स्ट्रोक्स की गेंद पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट हुए। कृणाल पांड्या 3 रन बनाकर उनादकट की गेंद पर जी. गौतम के हाथों कैच आउट हुए।

आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या ने तेज रन बनाए। वे 21 गेंद पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाकर स्ट्रोक्स की गेंद पर सैमसन के हाथों केच आउट हुए।

राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर और बेन स्ट्रोक्स ने दो-दो विकेट लिए, वहीं धवन कुलकर्णी और उनादकट को एक-एक विकेट मिला।

Tags :

NEXT STORY
Top