Blog single photo

पुलवामा पर राजनाथ सिंह के एक बयान से पाकिस्तान में खौफनाक सन्नाटा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान को पीएम मोदी की चेतावनी के बाद देश में व्याप्त आक्रोश के बीच गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि एक समय आएगा जब देश के लोगों की इच्छाएं और अपेक्षाएं पूरी होंगी।

Image source google

न्यूज 24, नई दिल्ली (फरवरी 21):  पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान से पाकिस्तान सकते में आ गया है। पाकिस्तानी सेना-सरकार और आवाम का एक-एक पल खौफ के साये में कट रहा है। दरअसल दिल्ली में एक सार्वजिनक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा कि जो आग एक आम हिंदुस्तानी के दिल में धधक रही है वही आग सरकार  में बैठे मंत्री-प्रधानमंत्री और सेना के दिल में भी धधक रही है। उन्होंने देश की जनता को आश्वासन दिया कि देश के लोगों की भावना-संवेदना इच्छा- उम्मीदों अपेक्षाओं के अनुसार जल्द ही पाकिस्तान से बदला लिया जायेगा। राजनाथ सिंह के इस बयान से पूरे पाकिस्तान में  सन्नाटा पसर गया है।  

दिल्ली के वेस्ट टु वंडर पार्क के उद्घाटन के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद ऐसा मूड अब भी नहीं है कि कोई उत्साह के साथ किसी भी कार्यक्रम में भाग ले सकू, लेकिन, मैं बहुत आश्वस्त हूं और मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि समय आएगा जब लोगों की भावनाओं, उनकी इच्छाओं, उनकी उम्मीदों और उन अपेक्षाओं की पूर्ति होगी। केंद्रीय मंत्री ने हालांकि अपने बयान पर विस्तार से जानकारी नहीं दी। भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के समय उनका यह बयान काफी मायने रखता है। राजनाथ पहले भी आतंकियों और पाकिस्तान के गलत रवैये पर नराजगी जता चुके हैं। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली  थी। इसके बाद से ही पूरे देश में आतंकियों को को मार गिराने की मांग उठ रही है। देश भर में पाक को लेकर लोगों में गुस्सा पनप रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सुरक्षा बलों को खुली छूट देते हुए साफ कहा है कि पुलवामा हमले के दोषी बच नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा था कि  शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पाकिस्तान को इसका हिसाब देना पड़ेगा। नरेंद्र  के इस बयान के बाद पाक हरकत में आ गया है। आनन फानन में उल्टे सीधे फैसले ले रहा है।

NEXT STORY
Top