महासचिव प्रियंका गांधी ने किया बड़ा खुलासा, सुनकर कांग्रेसी कार्यकर्ता हो जायेंगे गदगद

न्यूज 24 ब्यूरो नई दिल्ली (18 जुलाई): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के जीवन के बारे में कार्यकर्ता बहुत कुछ नहीं जानते हैं। पहली बार सोशल मीडिया पर प्रियंका ने ऐसा खुलासा किया है जिसे सुनकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ जायेगी। कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि राजनीति में नेलसन मंडेला उनकी प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि नेलसन मंडेला का जीवन सत्य, स्नेह और स्वतंत्रता का विलेख (टेस्टामेंट) है।

दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद विरोधी आंदोलन के अगुवा रहे नेल्सन मंडेला की जयंती पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बृहस्पतिवार को उनके साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि मंडेला ने वर्षों पहले कहा था कि उनको राजनीति में होना चाहिए।

प्रियंका ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर कर कहा, ‘दुनिया को नेल्सन मंडेला जैसे व्यक्तियों की कमी आज पहले से ज्यादा महसूस होती है। उनका जीवन सत्य, प्रेम और आजादी की मिसाल है।’ उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए वह अंकल नेल्सन थे जिन्होंने किसी और के कहने से पहले ही कह दिया था कि मुझको राजनीति में होना चाहिए। वह हमेशा मेरे प्रेरणास्रोत और मार्गदर्शक बने रहेंगे।’

प्रियंका के मुताबिक उन्होंने जो तस्वीर शेयर की है वो 2001 की है जिसमें उनका बेटा भी नजर आ रहा है। प्रियंका गांधी इस बार के लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले सक्रिय राजनीति में उतरीं और कांग्रेस की महासचिव बनीं। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी के भीतर से यह आवाज उठ रही है कि अब प्रियंका पार्टी का नेतृत्व करें।

जनता से नजदीकी से जुड़ने और औपचारिकताओं को खत्म करने के मकसद ने प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिख कर कहा है कि उनके उत्तर प्रदेश दौरे पर सुरक्षा व्यवस्था को कम रखा जाये। उन्होंने यह भी है कि उनके आवागमन के दौरान ट्रैफिक भी न रोका जाये। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद यह पहली वार है कि प्रियंका उत्तर प्रदेश के दौरे पर जा रही हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी में भविष्य का कांग्रेस अध्यक्ष भी देख रहे हैं।Images Courtesy:Google