News

फिल्म के बहाने सियासी जंग लड़ रही राजनीतिक पार्टियां !

विरोध और सर्मथन में फिल्में टैक्स फ्री की जाने लगी। सबसे पहले "छपाक" को कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री किया गया। अब हाल में ही "तानाजी : द अनसंग वॉरियर" को बीजेपी शासित राज्य यूपी में टैक्स फ्री कर दिया गया।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 जनवरी):  राजनीतिक पार्टियां सियासत के लिए किसी भी मुद्दे को भूनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। फिल्म के बहाने राजनीतिक पार्टियां सियासी जंग लड़ रही है। दीपिका पादुकोण के जेएनयू जाने से इसकी शुरूआत हुई। दीपिका जेएनयू पहुंची और बीजेपी नेताओं ने "छपाक" का विरोध शुरू कर दिया। इसी विरोध के साथ "तानाजी : द अनसंग वॉरियर" का सर्मथन भी शुरू हो गया। 

"तानाजी" को पूरे देश में टैक्स फ्री करने की मांग

विरोध और सर्मथन में फिल्में टैक्स फ्री की जाने लगी। सबसे पहले "छपाक" को कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री किया गया। एक के बाद एक कुल 4 कांग्रेस शासित राज्यों में "छपाक" को टैक्स फ्री किया गया। एमपी के साथ-साथ छत्तीसगढ़, राजस्थान और पुडुचेरी में छपाक को टैक्स फ्री कर दिया गया था। जिसके बाद से अजय देवगन की इस फिल्म तानाजी को भी टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही थी। अब हाल में ही "तानाजी : द अनसंग वॉरियर" को बीजेपी शासित राज्य यूपी में टैक्स फ्री कर दिया गया।  

अजय देवगन ने फिल्म के उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार भी जताया और उन्हें फिल्म देखने के लिए भी कहा है। अजय देवगन का यह ट्वीट खूब पढ़ा जा रहा है। अजय देवगन ने ट्वीट में लिखा-'तान्हाजीः द अनसंग वॉरियर को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री करने के लिए धन्यवाद श्री योगी आदित्यनाथ जी, सर मुझे बेहद खुशी होती अगर आप हमारी फिल्म को देखते।

विरोध और सर्मथन से फिल्मों के बिजनेस पर पड़ा असर

ऐसा माना जा रहा है कि यूपी में फिल्म के टैक्स फ्री होने का बड़ा असर फिल्म के कलेक्शन पर पड़ सकता है। अजय देवगन की फिल्म तानाजी और दीपिका की फिल्म छपाक एक साथ रिलीज हुई थी। फिल्म तानाजी ने अभी तक कुल 61.75 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। अब यूपी जैसे बड़े राज्य में फिल्म के टैक्स फ्री होने के बाद फिल्म को देखने वाले दर्शकों की संख्या बढ़ सकती है। ऐसे हो सकता है कि अगले दो से तीन दिनों में फिल्म 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाए। वहीं छपाक ने अब तक कुल 19.02 करोड़ रुपए की कमाई की है। तो फर्क साफ तौर पर देखा जा सकता है। चूकीं दीपिका की फिल्म छपाक गंभीर समाजिक मुद्दे पर बनी थी तो चारों ओर से फिल्म की काफी तारीफ की जा रही थी। हालांकि ये तारीफ सियासी जंग से पहले की थी।

वर्तमान में देश के अंदर कई विश्वविद्यालय के छात्र CAA और NRC को लेकर आंदोलनरत हैं। इस मुद्दे पर सड़क से लेकर संसद तक खूब राजनीति भी हो रही है। बॉलीवुड भी इस मुद्दे को लेकर दो भागों में बांटा है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है कि फिल्मों को लेकर राजनीति हुई है। पद्मावत को लेकर तो सड़कों पर प्रदर्शन हुए थे और स्कूल बस पर पत्थर बरसाए गए थे। बॉलीवुड में एक ट्रिक यह भी है कि जिस फिल्म पर जितना विवाद होगा उसके हिट होने के चांस बढ़ जाएगें लेकिन छपाक के साथ उल्टा हो गया।  


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top