Blog single photo

गरीब चुकाते हैं लोन- PM मोदी

केंद्र में एनडीए सरकार के 4 साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्रियों के साथ पीएम मोदी खुद अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मुद्रा योजना के लाभार्थ‍ियों से बात की।

नई दिल्ली (29 मई): केंद्र में एनडीए सरकार के 4 साल पूरे होने पर केंद्रीय मंत्रियों के साथ पीएम मोदी खुद अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे हैं। इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मुद्रा योजना के लाभार्थ‍ियों से बात की। मोदी सरकार ने अप्रैल 2015 में मुद्रा योजना की शुरुआत करते हुए देशभर में छोटे और मध्यम कारोबार शुरू करने के लिए लाखों करोड़ रुपये के आसान कर्ज बांटे। साथ ही उन्होंने कहा कि बड़े लोग लोन लेकर भागते हैं, गरीब लोग लोन चुकाकर सम्‍मान की जिंदगी जीना जानते हैं।मुद्रा योजना के लाभार्थ‍ियों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग करते हुए मोदी बोले कि पिछली सरकारों में लोन उनको मिलती थी, जिसकी पहचान होती थी। पिछली सरकारों में सीएम या वित्‍त मंत्री खुद फोन कर अपने पसंद के उद्यमियों को लोन दिलवाते थे। पीएम के अनुसार इस देश में एक ऐसा समय था ,जब वित्त मंत्री खुद फोन कर के बड़े उद्योगपतियों को लोन दिलवाने के लिये क्या कुछ नही करते थे, दूसरी तरफ एक छोटा उद्यमी साहूकारों का ब्याज देने के चक्कर में पूरी जिंदगी ब्याज के कर्ज में डूब जाता था। मुद्रा योजना ने ब्याजखोर लोगों से देश के युवा लोगों को बचाया है।इससे पहले सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थ‍ियों से बात की थी। वहीं अब प्रधानमंत्री मोदी नमो ऐप और वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मुद्रा योजना के लाभार्थ‍ियों से बातचीत की।

प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी बातें...- बड़े लोग लोन लेकर भागते हैं, गरीब लोग लोन चुकाकर सम्‍मान की जिंदगी जीना जानते हैं- देशभर में छोटे और मध्यम कारोबार शुरू करने के लिए लाखों करोड़ रुपये के आसान कर्ज बांटे- मुद्रा योजना से आम लोगों के हुनर को पहचान मिली- मुद्रा योजना के तहत 6 लाख करोड़ रुपये लोन दिए गए- हम छोटे उद्यमियों को भी लोन देने के लिए मुद्रा योजना लेकर आए- पिछली सरकारों में लोन उनको मिलती थी, जिसकी पहचान होती थी- पिछली सरकारों में सीएम खुद फोन कर अपने पसंद के उद्यमियों को लोन दिलवाते थे

Tags :

NEXT STORY
Top