Blog single photo

पुड्डुचेरी के सीएम नारायणसामी ने केंद्र से की LG किरण बेदी की शिकायत

पांडुचेरी के सीएम नारायणसामी ने उपराज्यपाल किरण बेदी पर आरोप लगाया कि वह प्रतिदिन समानांतर प्रशासन चलाकर अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग , मछुआरों तथा निचले तबके के लोगों के लिए बनाई गईं कल्याणकारी योजनाओं को बाधित कर रही हैं।

                                                                                 Image source google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 फरवरी):  पांडुचेरी के सीएम नारायणसामी और राज्य की उपराज्यपाल किरण बेदी का झगड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज नारायणासामी ने उपराज्यपाल किरण बेदी पर आरोप लगाया कि वह प्रतिदिन समानांतर प्रशासन चलाकर अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, मछुआरों व निचले तबके के लोगों के लिए बनाई गईं कल्याणकारी योजनाओं को बाधित कर रही हैं। उनकी मनमानी के खिलाफ पांच दिन से राजनिवास के बाहर धरने पर बैठे हैं। रविवार को नारायणासामी ने किरण बेदी के विरोध में अपने घर पर काला झंडा लगाया। 

नारायणसामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों का राजनिवास के बाहर धरना रविवार को लगातार पांचवें दिन भी जारी है। वे उपराज्यपाल किरण बेदी की कार्यशैली से नाराज होकर राजनिवास के बाहर पांच दिन से धरना दे रहे हैं। इस बीच उन्होंने केन्द्र को एक पत्र लिखकर बेदी पर निरंकुश तरीके से काम करने का आरोप लगाया है। बेदी फिलहाल दिल्ली में हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों से खुले सार्वजनिक मंच पर सभी मुद्दों पर 21 फरवरी को चर्चा करने की पेशकश की है।

नारायणसामी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बेदी न तो कैबिनेट के निर्णयों को मान रही हैं और न ही कानून का पालन करने में दिलचस्पी दिखा रहीं हैं। मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा कि जब तक उनकी मांगें मान नहीं ली जाती तब तक राजनिवास के बाहर उनका धरना लगातार जारी रहेगा। इससे पहले भी किरण बेदी और राज्य के सीएम नारायणासामी में कई बार मतभेद सामने आ चुके है। अभी तक किरण बेदी की तरफ से इस मामले में कोई किसी प्रकार की व्यक्त नहीं की गई है। 

NEXT STORY
Top