सरफराज अहमद ने अफ्रीकी क्रिकेटर पर की अभद्र टिप्पणी, वीडियो वायरल

Photo: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी): पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद अपने एक कमेंट से परेशानी में पड़ गए हैं। हालांकि अभी सरफराज पर कोई एक्शन नहीं लिया गया है, लेकिन सरफराज ने जिस तरह से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी पर कमेंट किए हैं वो वाकई हैरान करने वाले है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद अपनी इस टिप्पणी से विवाद में फंस गए हैं। घटना कल डरबन में खेले गए मैच के दौरान की है। विडियो फुटेज में विकेटकीपिंग कर रहे सरफराज साउथ अफ्रीकी प्लेयर एंडिल फेहलुकवायो को 'काला' कहते सुनाई दे रहे हैं। दरअसल उनकी यह टिप्पणी स्टंप्स में लगे कैमरे में कैद हो गई। सरफराज के इस कॉमेंट पर क्रिकेट जगत में हंगामा मचा हुआ है और उन पर कार्रवाई की मांग हो रही है।

दरअसल दक्षिण अफ्रीका की तरफ से फेहलुकवायो ने लॉअर ऑर्डर में 69 रन की नाबाद पारी खेल कर दक्षिण अफ्रीका के लिए जीत हासिल की। फेहलुकवायो एक गेंदबाज हैं, लेकिन बल्ले से फेहलुकवायो पाकिस्तान की जीत के आड़े आ गए और इसी बात से पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहम काफी फ्रस्टेड नजर आए। जिस समय सरफराज ने यह अपशब्द कहें, उस समय पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा मैच में कॉमेंट्री कर रहे थे। जब साथी कॉमेंटेटर माइक हेजमैन ने उनसे इस लाइन का अनुवाद करने को कहा तो रमीज ने जवाब दिया, इसका ट्रांसलेशन काफी मुश्किल है, यह एक लंबा वाक्य है। हालांकि मैच अधिकारियों ने इसपर अभी तक कोई संज्ञान नहीं लिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है।