Blog single photo

सुप्रीमकोर्ट से खफा इमरान खान कानून मंत्री पर भड़के, बाजवा का एक्सटेंशन रुका

पाकिस्तानी (Pakistan) हाहाकार मच गया है क्योंकि आर्मी चीफ (Army Chief) जनरल कमर जावेद बाजवा (Gen Bajwa) के सेवा विस्तार (Service Extension) जुड़ी अधिसूचना पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने स्वतः संज्ञान लेते हुए रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के इस कदम के बाद पीएम इमरान खान ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई।

Pakistan Gen Bajwa, पाकिस्तान, जनरल बाजवा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 नवंबर): पाकिस्तानी (Pakistan) हाहाकार मच गया है क्योंकि आर्मी चीफ (Army Chief) जनरल कमर जावेद बाजवा (Gen Bajwa) के सेवा विस्तार (Service Extension) जुड़ी अधिसूचना पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने स्वतः संज्ञान लेते हुए रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के इस कदम के बाद पीएम इमरान खान ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई। दूसरी बार बुलाई गई मीटिंग में बाजवा (Gen Bajwa) के सेवा विस्तार (Service Extention) को लेकर कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी। उधर, खबर है कि कैबिनेट की पहली बैठक में इमरान ने कानून मंत्री को जमकर लताड़ लगाई। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान (Pakistan) के आर्मी चीफ (Army Chief) बाजवा (Gen Bajwa) 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं।

इसे भी देखेंः जनरल बाजवा ही बने रहेंगे पाकिस्तानी आर्मी चीफ, 3 साल बढ़ा कार्यकाल

पाकिस्तान (Pakistan) के आर्मी चीफ (Army Chief) बाजवा (Gen Bajwa) सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कानून मंत्री को इमरान की नाराजगी झेलनी पड़ी है। कैबिनेट की पहली बैठक में इमरान अपने कानून मंत्री पर जमकर बरसे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान इस बात से नाराज थे कि आखिर इस मामले में कानून मंत्रालय कर क्या रहा था, उसने पहले से सभी औपचारिकताएं पूरी क्यों नहीं कीं। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैबिनेट की बैठक का जो अजेंडा था, उस पर बात होने के बजाए बाजवा के सेवा विस्तार को सर्वोच्च अदालत द्वारा रोके जाने का मुद्दा छा गया।

बाजवा के सेवा विस्तार की अधिसूचना को रोके जाने पर प्रधानमंत्री खान बेहद गुस्से में दिखे और वह कानून मंत्री फरोग नसीम पर बरस पड़े। इमरान ने कहा कि जब सेवा विस्तार का मामला तय हो चुका था तो फिर तमाम औपचारिकताएं पूरी क्यों नहीं की गईं, कानून मंत्रालय ने कोताही क्यों बरती और तमाम कानूनी पहलुओं पर काम क्यों नहीं किया गया। इमरान के बरसने पर कैबिनेट की बैठक में सन्नाटा छा गया। नतीजा यह रहा कि बैठक के मूल अजेंडे को कुछ देर तक विचार के लिए नहीं उठाया गया।

इसे भी देखेंः पाकिस्तान में अटकलों का बाजार गर्म, जाने वाली है पीएम इमरान खान की कुर्सी!

आर्मी चीफ (Army Chief) बाजवा (Gen Bajwa) के सेवा विस्तार (Service Extention)  पर पाकिस्तानी (Pakistan) सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) में सुनवाई के दौरान अधिसूचना पर रोक लगाते हुए चीफ जस्टिस खोसा ने इमरान सरकार की जमकर खिंचाई की। चीफ जस्टिस ने खोसा ने कहा, 'पीएम को आर्मी चीफ के सेवा विस्तार की मंजूरी देने का अधिकार नहीं है। आर्मी चीफ के सेवा विस्तार की मंजूरी राष्ट्रपति देते हैं। अगर राष्ट्रपति ने 19 अगस्त की समरी को मंजूरी दे दी थी, तब पीएम ने फिर 21 अगस्त को समरी को मंजूरी क्यों दी?'

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top