कांग्रेस का पीएम को जवाब- औरंगजेब ने पिता को बंधक को बनाया, मोदी ने पूरे देश को

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 जून): आपातकाल के 43 साल पूरे होने पर बीजेपी देशभर में काला दिवस मना रही है। इसी के तहत पीएम मोदी ने मंगलवार को मुंबई में कार्यकर्ताओं के बीच आपातकाल को लेकर बात की। PM मोदी ने कहा कि हर साल इमरजेंसी को याद किया जाता है, देश के इतिहास के लिए ये एक काला दिन है। इसे सिर्फ कांग्रेस और उसकी सरकार का विरोध करने के लिए नहीं बनाया जाता है। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। 

बीजेपी के हमले पर कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना औरंगजेब से की। उन्होंने कहा कि दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी क्रूर तानाशाह नरेंद्र मोदी ने देश को आपातकाल का पाठ पढ़ाया, लेकिन आज उन्होंने ही पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है।सुरजेवाला ने कहा कि इंदिरा गांधी ने व्यापक लड़ाई लड़ी थी। पीएम मोदी आपातकाल की याद दिलाकर देश को भटका रहे हैं, क्या इंदिरा गांधी को कोसने से किसान को मुनाफा मिल सकता है? क्या आपातकाल की दुहाई देकर अच्छे दिन आएंगे।

सुरजेवाला बोले कि औरंगजेब ने तो सिर्फ पिता को बंधक बनाया था, लेकिन आज के औरंगजेब ने पार्टी सहित पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी बूढ़ी मां का उदाहरण दे रहे थे, लेकिन वही बूढ़ी मां आज नोट बदलने के लिए लाइन में खड़ी है। आज सवाल पूछने पर हर व्यक्ति को देशद्रोही करार दिया जाता है, लालकृष्ण आडवाणी जी को जबरन मार्गदर्शक मंडल में भेज दिया जाता है।