राजस्थान में बोले पीएम मोदी, भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब पूरा होगा



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 फरवरी):  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टोंक में एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोलै। पुलवामा आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आतंकवाद से मुकाबला करना है तो कोई गलती न करें। कश्मीरी भी आतंकवाद से लड़ रहा है। और इस बार सबका हिसाब होगा। पाकिस्तान में नई सरकार बनी तो मैने नए प्रधानमंत्री को बधाई दी, मैने उनसे कहा था कि आप राजनीति में आए हो आओ भारत-पाकिस्तान मिल कर गरीबी, अशिक्षा के खिलाफ लड़ें। उन्होंने मुझे बताया था कि मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं। आज पाकिस्तान के पीएम के शब्दों को कसौटी पर कसने की जरूरत है।



प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कश्मीरियों का सपना हिंदुस्तान की सरकार पुरा करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरियों पर हमले की खबर पर कहा कि कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ, क्या नहीं हुआ, मुद्दा यह नहीं है। इस देश में ऐसा होना नहीं चाहिए। कश्मीर का बच्चा-बच्चा आतंकवाद से पीड़ित है। वह आतंकवाद को खत्म करने के लिए हमारे साथ आने के लिए तैयार है, हमें उसको साथ रखना है। अमरनाथ की यात्रा में हजारों श्रद्धालुओं का जो ख्याल रखता है तो वो कश्मीर का बच्चा है। अमरनाथ में लोगों को गोलियां लगी तब कश्मीर के नौजवान उनके लिए खड़े हुए उन्हें अपना खून दिया। जिस तरह से देश के अन्य हिस्सों से लोग शहीद होते हैं ऐसे ही कश्मीर के लोग भी आतंकवाद से लड़ते हुए शहीद होते हैं। चंद लोग अगर ऐसा करते हैं तो वो भारत तेरे टुकड़े का नारा लगाने वालों को आशिर्वाद देने वालों को मजबूत करते हैं।



पीएम मोदी ने कहा कि आपका एक प्रधानसेवक इन आतंकियों का दाना पानी बंद करने में जुटा है। दुनिया में तब तक शांति कायम नहीं होगी जब तक आतंक की फैक्ट्री चलती रहेगी। अगर आतंक की फैक्ट्री पर ताला लगाने का जिम्मा मेरे ही हक में है तो यही सही। ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं 130 करोड़ हिंदुस्तानियों का है। यह राजनीति से ऊपर राष्ट्रनीति का सवाल है।