News

माल्या का बैंकों को नया ऑफर, 6,868 करोड़ लौटाने को तैयार

नई दिल्ली (22 अप्रैल): गैर-जमानती वारंट जारी होने के बाद शराब व्यापारी विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह बैंकों को 6,868 करोड़ रुपए लौटाने को तैयार हैं। इससे पहले माल्या ने 4,400 करोड़ रुपए लोन चुकाने को लेकर समर्थता जाहिर की थी।

माल्या पर भारतीय बैंकों का कुल 9000 करोड़ रुपए लोन बकाया है। हालांकि माल्या भारत वापस लौटने के सवाल पर चुप्पी साधे रहे। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक माल्या ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि वह बैंकों को ज्यादा से ज्यादा 6,868 करोड़ रुपए लौटा सकते हैं। माल्या ने यह भी कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस को फिर से चलाने की कोशिशें बढ़ते तेल के दामों, ऊंची टैक्स दर और खराब एयरक्राफ्ट इंजन की वजह से पूरी नहीं हो सकीं। इन सबकी वजह से उन्हें और उनके परिवार, यूबी ग्रुप और किंगफिशर फिनवेस्ट को 6,107 करोड़ रुपए का नुकसान झेलना पड़ा।   माल्या ने सुप्रीम कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा कि वह, उनकी पत्नी और बच्चे एनआरआई हैं। उनकी पत्नी और तीनों बच्चे 1996 से ही कैलिफोर्निया में रह रहे हैं। उनके एनआरआई होने की वजह से उनसे विदेश में मौजूद संपत्ति की जानकारी नहीं मांगी जा सकती है।


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top