News

शरजील इमाम पर गिरफ्तारी की तलवार, जानें पूरा मामला

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ असम पलिस (Assam Police) ने देशद्रोह की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police)

Sharjeel Imam, शरजील इमाम

i

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(26 जनवरी): जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ असम पलिस (Assam Police) ने देशद्रोह की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police), दिल्ली (Delhi) और बिहार पुलिस (Bihar Police) के साथ मिलकर शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की गिरफ्तारी का साझा प्रयास करने में जुटी है। देश विरोधी बयान देने वाले शरजील की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें लगाई गई हैं। इसकी जानकारी अलीगढ़ एसएसपी ने दी। शरजील इमाम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने की बात कही था, जिसके बाद एक वीडियो शेयर हो गया था। वहीं एसएसपी अलीगढ़ आकाश कुलहरि ने कहा, 'दो टीमों को शरजील इमाम (जेएनयू का छात्र और दिल्ली के शाहीनबाग में ऐंटी सीएए प्रदर्शन का आयोजनकर्ता) की गिरफ्तारी के लिए भेजा गया है। हम दिल्ली और बिहार पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

SSP, एसएसपी

'भारत के टुकड़े करने की साजिश'

बता दें कि भड़काऊ विडियो में शरजील पूर्वोत्तर और असम को भारत के नक्शे से मिटाने की बात कर रहा है। इस विडियो को ट्वीट करते हुए बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शाहीन बाग के प्रदर्शन की नीयत पर ही सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में प्रदर्शन के नाम पर भारत के टुकड़े करने की साजिश चल रही है।

अलीगढ़ में भी शरजील के खिलाफ केस दर्ज

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल एक विडियो में जेएनयू के छात्र और शाहीन बाग प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने वाला शरजील देशविरोधी बयान देते हुए दिखाई दे रहा है। देश विरोधी बयान देने के आरोप में शरजील के खिलाफ उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में केस दर्ज किया गया है। अलीगढ़ के एसएसपी ने बताया कि शरजील ने 16 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में आयोजित प्रोटेस्ट में हिस्सा लेते हुए देशविरोधी बातें कही थीं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top