News

धोखाधड़ी के मामले में सपा विधायक को जेल

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी सरकार (Bjp Government) बनने के बाद विपक्षी पार्टियों (opposition Party) पर बीजेपी (Bjp) पार्टी कहर बनकर टूट पड़ी है, जिसके चलते कैराना सपा विधायक (Sp Mla) नाहिद हसन (Nahid Hasan) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है।

Nahid Hasan, नाहिद हसन

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(24 जनवरी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बीजेपी सरकार (Bjp Government) बनने के बाद विपक्षी पार्टियों (opposition Party) पर बीजेपी (Bjp) पार्टी कहर बनकर टूट पड़ी है, जिसके चलते कैराना सपा विधायक (Sp Mla) नाहिद हसन (Nahid Hasan) की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। एक तरह तो आजम खां तो वही दूसरी तरह नाहिद हसन को कोर्ट के चक्कर काटने पड़ रहे है। जहां कैराना क्षेत्र निवासी मोहम्मद आली नाम के एक व्यक्ति ने विधायक नाहिद हसन सहित 9 लोगों पर जमीन के मामले में 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं इस मामले में आज कैराना फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट ने विधायक को 7 दिन की अग्रिम जमानत पर सुनवाई के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दरअसल कैराना कोतवाली मोहम्मद अली नाम के एक व्यक्ति ने वर्ष 2018 में कैराना सपा विधायक नाहिद हसन सहित 9 लोगों पर जमीन की धोखाधड़ी के मामले में एक मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें विधायक के खिलाफ कैराना कोतवाली ने मुकदमा अपराध संख्या 35/18 दर्ज किया गया था। जिसमें 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद से कैराना सपा विधायक नाहिद हसन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही थी। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही विधायक को कोर्ट के चक्कर भी लगातार काटने पड़ रहे थे। जिसके चलते विधायक ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। जिसको हाई कोर्ट ने रद्द करते हुए विधायक को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट जाने की सलाह दी थी।

इसके बाद कैराना सपा विधायक ने अपनी अग्रिम जमानत के लिए कैराना फ़ास्ट ट्रैक में अर्जी दाखिल की थी। जहां कैराना फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सपा विधायक नाहिद हसन की अग्रिम जमानत को मंजूर करते हुए 7 दिन की अग्रिम जमानत दी थी। जिसमें कोर्ट ने विधायक को 24 जनवरी को न्यायालय में पेश होने की तारीख दी थी। वही आज सपा विधायक नाहिद हसन 7 दिन की अग्रिम जमानत की समाप्ति पर कोर्ट में सुनवाई के लिए पहुंचे थे। जहां आज कैराना फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट ने विधायक की अग्रिम जमानत को खारिज करते हुए उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

कैराना सपा विधायक नाहिद हसन को न्यायालय द्वारा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के मामले पर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का कहना है कि मोहम्मद अली नाम के व्यक्ति ने कैराना कोतवाली में जमीन की धोखाधड़ी के मामले में एक मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिसमें पुलिस ने 35/18  मुकदमा दर्ज किया था।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top