News

स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर बने फिक्की के नए उपाध्यक्ष

सेनीटरीवेयर उत्पाद क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एचएसआईएल लिमिटेड के उपाध्यक्ष स प्रबंध निदेशक संदीप सोमानी भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) के अध्यक्ष निर्वाचित हुये हैं। फिक्की ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि इससे पहले वह संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं। अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी फिक्की की वरिष्ठ उपाध्यक्ष जबकि स्टार इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय शंकर उपाध्यक्ष निर्वाचित हुये हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 दिसंबर):  स्टार इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदय शंकर को फिक्की का नया उपाध्यक्ष  नियुक्त किया गया है। उन्हें हाल ही में उन्हें स्टार और डिज़नी इंडिया और वॉल्ट डिज़्नी कंपनी, एशिया-पैसिफ़िक के अध्यक्ष के रूप नियुक्त किया गया है।

फिक्की प्रवक्ता ने बताया कि दो दशकों से मीडिया और मनोरंजन उद्योग की सशक्त आवाज रहे उदय शंकर ने भारत में सबसे बड़ी मीडिया एंड एंटरटेनमेंट कंपनियों में से एक स्टार इंडिया बनाने में नेतृत्व की भूमिका निभाई और देशभर में एक महीने में 720 मिलियन से अधिक दर्शक और 100 से अधिक अन्य देशों तक पहुंचे। फिक्की मीडिया एंड एंटरटेनमेंट कमेटी के अध्यक्ष और भारतीय प्रसारण संघ के पूर्व अध्यक्ष के रूप में वह स्व-विनियमन में ऐतिहासिक परिवर्तनों में सबसे आगे रहे हैं और उपभोक्ताओं के लिए डिजिटलीकृत वितरण तक पहुंच को आगे बढ़ाते रहे।

उदय शंकर ने अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ एक राजनीतिक पत्रकार के रूप में मीडिया में प्रवेश किया। 'टीवी टुडे' समूह के संपादक और समाचार निदेशक के रूप में उदय शंकर ने साल 2000 में देश के पहले 24 घंटे के हिंदी न्यूज़ चैनल 'आज तक' को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके ही नेतृत्व मेें 2003 में अंग्रेजी में 'हेडलाइंस टुडे' लॉन्च किया गया। उसके बाद वे 'स्टार न्यूज' के सीईओ और संपादक बनाए गए। उदय शंकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू), दिल्ली से आर्थिक इतिहास में एम फिल हैं।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top