News

उदयपुर: छावनी के पास जंगल में लगी आग, हेलीकॉप्टर की सहायता से बुझाने के प्रयास

जयपुर(29 मार्च): उदयपुर में सेना की एकलिंगगढ़ छावनी के समीप बांकी वनखंड में लगी आग के विकराल रूप को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग ने राहत के पर्याप्त उपाय किए। मंगलवार दोपहर से लग रही आग रात तक विकराल रूप लेते हुए एकलिंगगढ़ छावनी के नजदीक तक आ पहुंची थी और उसके बाद मौके पर पहुंचा प्रशासन हरकत में आया। जिला कलेक्टर और एसपी सहित पुरा प्रशासनिक अमला देर रात मौके पर तैनात रहा।

- बुधवार सुबह फिर से रेस्क्यू शुरू किया गया और आग बुझाने के लिए आए हेलीकॉप्टर को एकलिंगगढ़ छावनी में लाया गया।

- हेलीकॉप्टर ने पहले पहाड़ी के चारों और दो चक्कर लगाकर स्थिति को देखा और बाद में पिछोला झील से पानी के तीन हजार लीटर भराव क्षमता वाले बकेट को भर कर आग वाले स्थानों पर छिड़काव किया।

- हालांकि आग काफी हद तक काबू में आ चुकी थी, लेकिन फिर आग लगने की संभावना के चलते हेलीकॉप्टर से पानी का छिड़काव करवाया गया। प्रदेश में पहली बार इस तरह आग जैसी आपदा से निपटने के लिए यह प्रयोग किया गया है।

- आपको बता दें कि छावनी में आग ना पहुंचे उसके लिए 200 सैनिकों की टुकड़ी के साथ दमकल कर्मियों ने भी कई घंटों की मेहनत की है।


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top