News

टाटा मोटर्स की SUV हैरियर लॉन्‍च, जानें कीमत और खासियत

अगर आप गाड़ी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतिक्षित SUV हैरियर (Harrier) को 23 जनवरी को बाजार में लॉन्‍च कर दिया। इसकी शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपए एक्‍सशोरूम रखी गई है। कंपनी ने बीते साल अक्‍टूबर से ही इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। इस SUV के बारे में दावा है कि यह सबसे दमदार स्‍पोटर्स यूटिलिटी व्‍हीकल होगा।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी): अगर आप गाड़ी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतिक्षित SUV हैरियर (Harrier) को 23 जनवरी को बाजार में लॉन्‍च कर दिया। इसकी शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपए एक्‍सशोरूम रखी गई है। कंपनी ने बीते साल अक्‍टूबर से ही इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया था। इस SUV के बारे में दावा है कि यह सबसे दमदार स्‍पोटर्स यूटिलिटी व्‍हीकल होगा।

कार के व्हील्स को भी बेहतर दिखाने के लिए कंपनी ने काफी काम किया है। कार में जेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए हैं। हैरियर के टेललैम्प में 3D LEDs का इस्तेमाल किया गया है और साथ ही इसे पियानो ब्लैक फिनिशिंग भी दी गई है। डोर हैंडल्स पर क्रोम फिनिशिंग दी गई है। चौड़े टायर्स के साथ हैरियर के पहियों में 5 स्पोक एलॉय व्हील्स लगाए गए हैं यानि बाहर से देखने में ये नई SUV दमदार दिखती है।

क्‍या-क्‍या हैं खास एक्सटीरियर्स- बोल्ड डिजाइन- फ्लोटिंग रूफ- बोल्ड क्रोम फिनिशिंग- जेनॉन HID हेडलैम्प्स- 3D LED टेललैम्प्स- 5 स्पोक एलॉय व्हील्स- फॉग लैम्प, रिवर्स पार्किंग कैमरा

कैसा है इंटीरियरइस कार के इंटीरियर्स के लिए ओक ब्राउन कलर्स का इस्तेमाल किया गया है। टाटा मोटर्स ने कार के डैशबोर्ड को ओक वुड फिनिशिंग भी दी है। कार की स्टीयरिंग को लेदर कवर दिया गया है ताकि ड्राइव करने में किसी तरह की परेशानी न हो। कार में लेग रूम और हेड रूम के पैमाने पर भी हैरियर खरी उतरती है। इसके अलावा हैरियर अंदर से काफी स्पेसियस भी है।

सेफ्टी का भी पूरा ख्यालकार में डिजाइन के साथ-साथ सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा गया है। हैरियर में 6 एयरबैग्स के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑफ रोड ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल समेत कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। कार में फॉग लैम्प, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रीमाइंडर भी मौजूद है।

इंजन में क्‍या खास

- फ्यूल टैंक: 50 लीटर- 6 स्पीड गीयर्स

 -2 लीटर क्रायोटेक डीजल इंजन- ड्राइविंग के लिए 3 मोड- फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक- रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक- 9 JBL स्पीकर्स- सिटी, इको, स्पोर्टी मोड- हैरियर में 350 Nm टॉर्क- कैपिसिटी- 1956cc


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top