News

गिलानी के दामाद से बेटे तक ने बनाई इतनी अकूत दौलत, NIA के निशाने पर

नई दिल्ली (1 अगस्त): कश्मीर में आतंकियों की फंडिंग के मामले में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का पूरा परिवार घिर चुका है। बेटे से लेकर दामाद तक जांच के घेरे में हैं। एनआईए की अब तक की तफ्तीश में कई बड़े खुलासे हुए हैं। इसके मुताबिक हुर्रियत चेयरमैन के परिवार के पास करोड़ों की दौलत है।

देश के इन गद्दारों के चेहरे का नकाब जैसे-जैसे उतर रहा है, सामने आ रही है हिला देनेवाली हकीकत। कहने को ये कश्मीर के अलगाववादी हैं, लेकिन असलियत में ये पाकिस्तान की कठपुतली हैं। ये आजादी की मांग करने वाले पाकिस्तान के वो गुलाम हैं, जिन्हें ना कश्मीरियत से मतलब है ना यहां की तहजीब से। इन्हें मतलब है तो सिर्फ मोटी रकम से।

अपना जमीर बेच चुके ये देशद्रोही पैसे के लिए धरती की जन्नत में किसी भी वक्त आतंक की आग लगाने को तैयार रहते हैं। इंसानियत का सौदा करना इन गद्दारों का वो काला कारोबार है, जिसके दम पर इन्होंने कश्मीर घाटी में अकूत दौलत जमा की है। एनआईए की जांच में अब एक-एक कर इससे पर्दा उठ रहा है।   

हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी भले ही घर बैठकर अलगाववाद की राजनीति करते हैं, लेकिन उनकी दौलत की फेहरिस्त देखेंगे तो आंखें फटी रह जाएंगी।

अली शाह गिलानी के पास... - सोपोर के दुरु में 2 मंजिला बंगला है। ये 2 कनाल जमीन पर बना है। इसकी कीमत करोड़ों में है। - श्रीनगर के हैदरपुरा में सैयद अली शाह गिलानी के पास डेढ़ कनाल जमीन में बना शानदार बंगला है। - श्रीनगर के बारजुल्ला में 2 मंजिला मकान है। - श्रीनगर के डुरू में गिलानी यूनिक पब्लिक स्कूल के नाम से एक बड़े प्राइवेट स्कूल का मालिक है - श्रीनगर के बाग-ए-महताब में 2 मंजिला घर है। - श्रीनगर के बेमिना में 3 मंजिला बिल्डिंग है। - कश्मीर घाटी के पट्टन के सिंगपुरा में करीब 150 कनाल जमीन है। - कश्मीर घाटी के रहमताबाद में दो मंजिला घर है। - गिलानी के पास कुल चार गाड़ियां हैं। - दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन की गुप्ता कॉलोनी में हुर्रियत चीफ के पास दो मंजिला मकान है।

सैयद अली शाह गिलानी के पास करोड़ों की कीमत के कम से कम 5 मकान है। सवाल है कि गिलानी के पास इतनी दौलत आई कहां से जबकि वो अलगाववादी राजनीति के सिवाय कुछ नहीं करता। सैयद अली शाह गिलानी का पूरा परिवार एनआईए के रडार पर है। अब तक की जांच में गिलानी के दोनों बेटे सैयद नईम गिलानी और सैयद नफीस गिलानी के पास भी करोड़ों की दौलत होने की बात सामने आई है। सैयद नईम गिलानी के पास कम से कम 10 प्रॉपर्टी है। अब एक-एक कर इसकी फेहरिस्त देखिए।

नईम गिलानी के पास... - श्रीनगर के रावलपुरा बाईपास इलाके के हुमाना में 4 कनाल खेती की जमीन है। - घाटी के सोपोर के दुरु में 40 कनाल का बागीचा है। - श्रीनगर के सनत नगर इलाके में 8 कमरे का शानदार मकान है। - श्रीनगर के बारजुला के बागहाट में घर है। - श्रीनगर के बारजुला के खचरापुरा में 12 कमरों का एक मंजिल का मकान है। - कश्मीर घाटी के पट्टन में शानदार मकान है। - पट्टन के पठानपुरा इलाके के नौलारी में साढ़े 5 कनाल में सेब का बागीचा है। - उरी के दारा कुठाली में 4 हेक्टेयर में एशियन मिनरल्स नाम से फैक्ट्री है। - बारामुला के बोरियां में कश्मीर मिनरल मिल्स नाम से फैक्ट्री है। - इसके साथ ही दिल्ली के पॉश इलाके वसंत कुंज में फ्लैट है।

इससे समझा जा सकता है कि आतंकियों तक हवाला के जरिए पाकिस्तानी मदद पहुंचाने के आरोपी इस परिवार ने कितनी दौलत जमा की है।

अब जरा सैयद अली शाह गिलानी के दूसरे बेटे सैयद नसीम गिलानी की दौलत का हिसाब जान लीजिए... - नसीम के पास श्रीनगर के रावपुरा में 5 मारला जमीन पर शानदार घर है। - सोपोर के दुरु में नसीम के पास सेब का बागीचा और खेती की जमीन है।

हुर्रियत कांफ्रेंस के चेयरमैन सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अहमद शाह उर्फ अल्ताफ फंटूश एनआईए की गिरफ्त में हैं।

अल्ताफ फंटूश के पास... - श्रीनगर के बाग-ए-महताब में दो मंजिला घर है। ये आधे कनाल जमीन पर बना है। - बठंडी इलाके में 2 कमरे का घर है। - श्रीनगर के ही बेमिना के एचआईजी इलाके में 2 मंजिला घर है। - श्रीनगर के दिल कहे जाने वाले लालचौक पर दुकान है।

गिलानी ने अपने बेटे और बेटी के परिवार को दौलत के पहाड़ पर बिठाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। भले ही वो घाटी के नौजवानों को पत्थरबाज बनाने में जुटा रहता हो। लेकिन अपने नवासे को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए उसने अपने रसूख का पूरा इस्तेमाल किया।

गिलानी के बेटे नईम गिलानी को सोमवार को एनआईए के सामने पेश होना था। लेकिन वो अचानक बीमार पड़ गया। नईम 11 साल पाकिस्तान में रह चुका है। पेशे से सर्जन नईम 2010 में भारत लौटा था और उसे तहरीक-ए-हुर्रियत नाम के कट्टरपंथी संगठन का उत्तराधिकारी माना जाता है।


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top