News

LIVE : अब तक 208 सीटों पर जीती TMC, असम में 78 पर जीती BJP

नई दिल्ली(19 मई): असम, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। रुझानों को देखते हुए पीएम ने ट्वीट कर असम के लोगों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में लोगों का भरोसा बढ़ा है, हम असम की जनता का सपना पूरा करेंगे और उन्हें नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे। वहीं केजरीवाल ने ममता को बधाई दी है।

तिरुअनंतपुरम सीट से बीजेपी उम्मीदवार श्रीसंत चुनाव हार गए हैं।इधर, बंगाल में मिले भारी बहुमत के लिए ममता ने हाथों से जीत का निशान दिखाते हुए जनता को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ झूठा प्रचार किया गया। मेरा लक्ष्य अर्जुन की तरह तय था। विकास हमारा लक्ष्य है। बता दें कि ममता 27 मई को सीएम पद की शपथ लेंगी। 

राहुल ने कहा- जनता के फैसले का सम्मान करते हैं राहुल गांधी ने पार्टी के हार को स्वीकार करते हुए कहा कि हमे जनता का फैसला स्वीकार हैं और जीतने वाली पार्टियों को बधाई देता हूं। इधर, AIUDF पार्टी के चीफ बदरुद्दीन अजमल ने बीजेपी को असम में जीत के लिए बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को बधाई देना चाहता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस की वजह से हारे।

लाइव रिजल्ट का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

 updates....

पश्चिम बंगाल - (294/294)

2011 में ममता को बंगाल में 184 सीटें मिली थीं। पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी इस बार अकेले चुनाव लड़ रही हैं। वहीं कांग्रेस लेफ्ट के साथ चुनाव लड़ रही है और बीजेपी अकेले ही मैदान में है। ममता के खिलाफ सीपीएम के सूर्यकांत मिश्रा सीएम कैंडिडेट हैं।​

  सीटों पर बढ़त सीटों पर मिली जीत
TMC 4 208
CONG+ 3 72
BJP+ 0 6
OTH 0 1

असम - (126/126)

पहली बार बीजेपी यहां सरकार बनाने जा रही है। असम में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस अकेले ही चुनाव के मैदान में है। वहीं बीजेपी असम गण परिषद और बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के साथ गठबंधन में है। इसके अलावा बदरुद्दीन अजमल की पार्टी AIUDF ने आरजेडी और जेडीयू के साथ थर्ड फ्रंट बनाया है।

  सीटों पर बढ़त सीटों पर जीते
BJP+ 10 78
CONG 3 21
AIUDF 2 11
OTH 0 1

तमिलनाडु- (231/234)

सीएम जयललिता की पार्टी AIADMK इतिहास रचने के कगार पर है। वहीं कांग्रेस DMK और दो छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है। साथ ही बीजेपी भी तीन छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन में है।

  सीटों पर बढ़त सीटों पर जीते
AIADMK 58 75
DMK+ 45 54
BJP+ 0 0
PWF+ 0 0
OTH 0 0

केरल- (140/140)

केरल में लेफ्ट डेमाक्रेटिक फ्रंट (LDF) सरकार बनाने के करीब है। वहीं सत्ता में रही कांग्रेस की गठबंधन वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (UDF) नुकसान की स्थिती में है। बीजेपी ने भारत धर्म जनसेना के साथ गठबंधन में है।

  सीटों पर बढ़त सीटों पर जीते
UDF+ 1 50
LDF+ 0 88
BJP+ 0 1
OTH 0 0

पुडुचेरी - (29/30)

पुड्डुचेरी में सत्ता में रही ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस (AINRC) नुकसान की स्थिति में है। वहीं DMK और कांग्रेस गठबंधन में हैं।

  सीटों पर बढ़त सीटों पर जीते
AINRC 0 8
BJP 0 0
CONG+ 0 17
AIADMK 0 4
OTH 0 1

इस बीच पीएम मोदी ने जयललिता, सोनोवाल और ममता बनर्जी को फोन पर बधाई दी है। दिल्ली में शाम 6 बजे बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। असम में बीजेपी के सीएम के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल ने जीत के लिए असम की जनता को धन्यवाद दिया है।

बीजेपी के महासचिव राम माधव ने कहा कि असम में बीजेपी को भारी बहुमत मिल रही है। इसके लिए उन्होंने असम की जनता को धन्यवाद करते हुए कहा कि जनता ने बदलाव के लिए वोट किया। कांग्रेस ने 2014 की हार से सबक नहीं लिया। इसलिए जनता ने कांग्रेस मुक्त भारत के नारे को स्वीकारा।

(देखिए राम माधव का पूरा बयान- [embed]https://www.youtube.com/watch?v=NF7y2r9pxDs[/embed] 


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top