News

श्रीदेवी से बहुत डरते थे 'दबंग' सलमान, खुद किया था खुलासा !

मुंबई (25 फरवरी): बॉलीवुड की लेजेंड्री और आइकोनिक एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन हो गया है । श्रीदेवी के साथ काम करने ख्वाहिश हर कोई रखता था । वहीं बॉलीवुड में सलमान की दबंगई से हर कोई डरता है । लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर सलमान किससे डरते थे । जी हां, सलमान किसी औऱ से नहीं बल्कि बॉलीवुड की हवा-हवाई गर्ल के नाम से मशहूर श्रीदेवी से डरते थे । अब श्रीदेवी के बारे में सबको पता ही है कि वो 80 और 90 के दशक की सुपरस्टार रही हैं ।

श्रीदेवी ने महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म में एक्टिंग की थी। बतौर एक्ट्रेस उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1976 में आई तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदिची' से की। उन्‍होंने अपने तीन दशक लंबे फिल्‍मी करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इसके अलावा श्रीदेवी को लेकर कहा जाता है कि, जब श्रीदेवी किसी भी फिल्‍म में काम करती थी, तो वहां पर हीरों की वैल्‍यू न के बराबर होती थी।

इसके अलावा हीरो उनके साथ काम करने से डरते थे। हिंदी फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस श्रीदेवी ने करियर की शुरुआत 1979 में फिल्म 'सोलहवां सावन' से की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 1983 में श्रीदेवी ने एक बार फिर फिल्म 'हिम्मतवाला' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। श्रीदेवी 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में श्रीदेवी का जादू ऐसा था कि,न सिर्फ हीरोइन बल्कि हीरो भी इनसिक्योर फील करते थे ।

ये तो सभी जानते हैं कि, बॉलीवुड में यूं तो हमेशा ही एक्टर को एक्ट्रेस से ज्यादा फीस मिलती है। लेकिन 80 और 90 के दशक में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर श्रीदेवी को फिल्में हिट कराने का सबसे बड़ा फॉर्मूला मानते थे। यही वजह है कि, उस दौर में श्रीदेवी ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्हें सबसे पहले बतौर फीस 1 करोड़ रुपए मिले थे।

अब वो बात अलग है कि आजकल बॉलीवुड में सलमान ख़ान का बोल बाला है । लेकिन उनके करियर के दौरान एक दौर ऐसा भी था, जब सलमान खुद श्रीदेवी के साथ काम करने से घबराते थे । इसका खुलासा, सलमान ने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि,उन्हें श्रीदेवी के साथ काम करने में डर लगता था ।

वहीं, सलमान ने इंटरव्‍यू में श्रीदेवी के साथ काम को लेकर घबराने की वजह भी बताई थी कि,जिस फिल्म में श्रीदेवी होती थीं, तो दूसरे एक्टर को उस समय के दर्शक इग्‍नोर करते थे उनके दिमाग में केवल श्रीदेवी ही रहती थीं । सलमान ने कहा था कि श्रीदेवी के साथ काम करने में वो काफी डरते भी थे ।

खैर इस बात में कोई शक नहीं है कि श्रीदेवी का स्टारडम एक सुपरस्टार जैसा रहा है । वहीं सलमान भी पिछले कई सालों से बॉक्स ऑफिस के सुल्तान बने हुए हैं । श्रीदेवी के साथ सलमान चांद का टुकड़ा औऱ चंद्रमुखी में काम कर चुके हैं । 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top