News

आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने लगाया शतक, तोड़ दिया सचिन और गांगुली का यह रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज और हिटमैन (Hitman) कहे जाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक दिवसीय मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने

Rohit Sharma, रोहित शर्मा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(20 जनवरी): भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज और हिटमैन (Hitman) कहे जाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एक दिवसीय मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट (International Match) में 9000 रन पूरे कर लिए हैं। रविवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। वह सबसे कम पारियों में 9000 रन वनडे इंटरनेशनल बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में दूसरे पायदान पर हैं। रोहित राजकोट में भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे और उन्होंने 42 रन बनाए थे। 9000 वनडे रन से वह सिर्फ चार रन ही पीछे रह गए थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो रोहित 9000 ODI रन पूरे करने वाले तीसरे सबसे तेज बल्लेबाज हैं। रोहित ने सौरभ गांगुली, सचिन तेंडुलकर और ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया। रोहित ने अपनी 217वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया। गांगुली ने 228, सचिन ने 235 और लारा ने 239 पारियों में 9000 ODI रन पूरे किए थे।

बेंगलुरु में टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्टीव स्मिथ की नौवीं अंतरराष्ट्रीय सेंचुरी (131) की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में 9 विकेट पर 286 रन बनाए। मार्नस लाबुशाने ने 54 रनों की पारी खेली। इन दोनों के बीच 127 रनों की साझेदारी हुई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। भारत की ओर से मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। उन्होंने कुल 4 विकेट लिए और रविंद्र जडेजा ने दो बल्लेबाजों को पविलियन भेजा। वहीं नवदीप सैनी और कुलदीप यादव को एक एक विकेट मिला।

पहले वनडे में 10 विकेट से हार के बाद भारत ने राजकोट में शानदार खेल दिखाकर ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 340 रनों का स्कोर बनाया था।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top