News

शिवपाल यादव की नई पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन

समाजवादी पार्टी से बगावत कर सेक्युलर मोर्चा का गठन करने वाले और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन करा लिया है। शिवपाल ने जानकारी देते हुए कहा कि उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है जिसका नाम 'प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया' रखा गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 23 अक्टूबर ): समाजवादी पार्टी से बगावत कर सेक्युलर मोर्चा का गठन करने वाले और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी का रजिस्ट्रेशन करा लिया है। शिवपाल ने जानकारी देते हुए कहा कि उनकी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है जिसका नाम 'प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया' रखा गया है। बता दें कि शिवपाल ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी से अलग होकर कुछ दिन पहले ही नए मोर्चे का गठन किया था।राजधानी के लखनऊ गन्ना संस्थान में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का मंगलवार को बड़ा सदस्यता अभियान चलाया गया, जिसमें कई दलों के लोगों ने शिवपाल यादव के साथ मंच साझा किया। इस दौरान सैकड़ों लोगों ने यादव की नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया की सदस्यता ली। शिवपाल यादव ने बताया कि निर्वाचन आयोग में पार्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए दो महीने पहले ही अप्लाई किया गया था। उन्होंने आज के दिन को ऐतिहासिक बताया।शिवपाल यादव ने कहा कि मुझे समाजवादी पार्टी से धकेला गया, साथ ही मुझे और नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को अपमानित भी किया गया। उन्होंने कहा कि जो चापलूस और चुगलखोर लोग थे उनकी वजह से ये सब हुआ है। शिवपाल ने कहा कि समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में किसी को चापलूसी और चुगलखोरी नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि अगर यहां कोई भी कुछ गलत करता है तो सीधे बताने की जरुरत है।शिवपाल ने कहा कि हम व्यवस्था में परिवर्तन करेंगे और देश-प्रदेश को आगे लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है और कहीं भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। युवा रोजगार के लिए इधर-उधर भटकने को मजबूर हैं।अन्य दलों से गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने कहा था कि सभी दूसरे दलों के ऐसे लोगों को जोड़ रहा हूं जो अपने दलों में उपेक्षित हैं। समाजवादी और गांधीवादी लोगों का एक गठजोड़ हो रहा है और सभी एकसाथ आकर व्यवस्था परिवर्तन का काम करेंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top