News

गणतंत्र दिवस पर CAA विरोधी लगा सकते हैं सुरक्षा में सेंध, चप्पे-चप्पे पर होगी नजर

राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। गृहमंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों को पत्र लिखा है कि CAA विरोधी सुरक्षा में सेंध लगा सकते हैं। पत्र अर्धसैनिक बलों को भी भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि CAA, NRC पर लोगों को उकसाया जा रहा है और देश विरोधी ताकतें उसका फायदा उठा सकती हैं।

Republic Day, Delhi, Security

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 जनवरी): राजधानी दिल्ली (Delhi) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा (Security) के कड़े इंतजाम किए गए हैं। गृहमंत्रालय ने खुफिया एजेंसियों को पत्र लिखा है कि CAA विरोधी सुरक्षा में सेंध लगा सकते हैं। पत्र अर्धसैनिक बलों को भी भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि CAA, NRC पर लोगों को उकसाया जा रहा है और देश विरोधी ताकतें उसका फायदा उठा सकती हैं।

सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट और गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा के कड़े और सख्त इंतजाम किए गए हैं। राजधानी के मुख्य इलाकों में लगातार नजर रखी जा रही है। दिल्ली में करीब एक हजार सीसीटीवी से नजर जा रही है। लुटियन जोन के आसपास के कई मेट्रों स्टेशन की पार्किंग बंद कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के अनुसार SWAT टीम भी विशेषतौर पर एक्टिवेटेड रहेगी और रणनीतिक तौर पर तैनात की गई है। खास जगहों पर दिल्ली पुलिस द्वारा फेशियल रिकग्निशन तकनीक का भी उपयोग किया जा रहा है ताकि संदिग्धों की पहचान की जा सके। इसके अलावा 48 कंपनियां केंद्रीय शसस्त्र बल की तैनात की गई है। साथ ही दिल्ली पुलिस के 22,000 सुरक्षाकर्मी मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं।

वहीं सुरक्षा में 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए जो राजपथ पर निगरानी करेंगे। इसके अलावा दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ-साथ पैरामिलेट्री फोर्स के जवान और पैरा कमांडोज की भी तैनाती की जाएगी। राजपथ पर परेड के दौरान इसमें पैरा कमांडोज की भी तैनाती की जाएगी जो वीआईपी सुरक्षा और परेड के ऊपर अपनी पैनी नजर बनाए रखेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली के तमाम बॉर्डर्स को सील कर दिया जाएगा। दिल्ली पुलिस के जवान भीड़-भाड़ वाले इलाकों रेस्टोरेंट्स और होटल पर 24 घंटे सघन चैकिंग अभियान चल रहा है। सुरक्षा एजेंसियों को इंनपुट मिला है कि लश्कर और खालिस्तानी समर्थित आतंकवादी गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले की साजिश रच सकते हैं जिसके मद्देनजर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े :-गणतंत्र दिवस पर जम्मू-कश्मीर को तोहफा

(Image Credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top