News

राज्यसभा चुनाव की हार से SP-BSP नहीं आएगी दरार- मायावती

नई दिल्ली (24 मार्च):  उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए हुए राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के 9 उम्मीदवारों ने विजय हासिल की है। उन्नाव के पुरवा से बीएसपी विधायक अनिल सिंह ने राज्यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करके बीएसपी का सियासी समीकरण बिगाड़ दिया था। जिसका नतीजा था कि 10वीं सीट के लिए  बसपा के प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर चुनाव हार गए।

हार के बाद शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने 2019 लोकसभा चुनाव में सपा के साथ को लेकर शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सपा और बसपा की दोस्ती नहीं टूटेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि सपा की ओर से कोई गलती नहीं हुई है लेकिन राजनीतिक अनुभव के लिहाज से सपा मुखिया अखिलेश यादव में तजुर्बे की कमी है। मायावती ने कहा, 'बीजेपी इस भ्रम में ना रहे कि वह अगले साल होने वाले चुनाव में हमें अलग करने में कामयाब रही है। राज्यसभा चुनाव के दौरान की गई साजिश और बसपा की हार का बसपा और सपा गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा और अगले साल होने वाला आम चुनाव बीजेपी को महंगा पड़ेगा।' 

 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top