News

राजस्थान उपचुनाव: बीजेपी को बड़ा झटका, मांडलगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के विवेक धाकड़ जीते

नई दिल्ली ( 1 फरवरी ): राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के मतों की गणना जारी है। मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी विवेक धाकड़ ने बीजेपी को हरा दिया है। विवेक ने 12,974 मतों के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी को मात दी। राज्य निर्वाचन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के लिए मतों की गणना का काम अजमेर और अलवर में हो रहा है।

गौरतलब है कि यह उपचुनाव भाजपा सांसद प्रो सांवर लाल जाट (अजमेर), सांसद चांद नाथ योगी (अलवर) और विधायक कीर्ति कुमारी(मांडलगढ़) के निधन के बाद यह सभी सीटें खाली हो गई थी, जिसके बाद इन पर उपचुनाव कराए गए। 29 जनवरी को इन तीनों सीटों पर मतदान हुआ था। अलवर लोकसभा सीट पर भाजपा के जवंसत सिंह यादव, कांग्रेस के डॉ. करण सिंह यादव, अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रधु शर्मा और भाजपा के रामस्वरूप लाम्बा के बीच मुकाबला है, जबकि मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भाजपा के शक्ति सिंह हाडा का कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच कड़ा मुकाबला था। 

मतगणना के पहले दौर की मतगणना के बाद अलवर में कांग्रेस के करण सिंह यादव भाजपा के जसवंत सिंह यादव से लगभग 40 ,000 वोटों से आगे हैं। अजमेर में कांग्रेस के रघु शर्मा भाजपा के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राम स्वरूप लांबा से 20,648 वोटों से आगे हैं। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top