News

पाकिस्तान के खिलाफ होगा मिलिटरी एक्शन, कार्रवाई का रोडमैप तैयार !

एक तरफ ईयू की तर्ज पर बने चालीस इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी (ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपेरशन) के मंच पर गैर इस्लामिक देश की विदेश मंत्री गेस्ट ऑफ ऑनर सुषमा स्वराज पाकिस्तानको अलग-थलग करने का रोडमैप साझा करेगी तो दूसरी ओर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ पाकिस्तान को सबक सिखाने वाले रोड मैप पर चर्चा की है।

न्यूज24 ब्यूरो मुंबई (23 फरवरी): एक तरफ ईयू की तर्ज पर बने 57 इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी (ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपेरशन) के मंच  पर गैर इस्लामिक देश की विदेश मंत्री गेस्ट ऑफ ऑनर सुषमा स्वराज पाकिस्तानको अलग-थलग करने का रोडमैप साझा करेगी तो दूसरी ओर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ पाकिस्तान को सबक सिखाने वाले रोड मैप पर चर्चा की है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोडमैप में कुछ बारीक संशोधनों की ओर इशारा करते हुए आगे बढ़ने की संस्तुति  दे दी है। 

  • पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए भारत का रोडमैप तैयार
  • अंदर और बाहर दोेनों ओर से एक साथ पाक पर होगी कार्रवाई 

पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत ऐसे कदम उठाने जा रहा है जिसमें डिप्लोमैटिक स्टेप्स के साथ-साथ मिलिटरी एक्शन भी शामिल हो सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए कैसा रोड मैप होना चाहिए, इस बारे में राजनाथ सिंह ने एनएसए अजीत डोवाल सहित कई वरिष्ठ अफसरों के साथ रोड मैप पर चर्चा की और फाइनल ड्राफ्ट लेकर प्रधानमंत्री के पासगये। प्रधानमंत्री और राजनाथ सिंह की चर्चा लगभग एक घण्टे तक चली।

  • ओआईसी के मंच पर पाकिस्तान और आतंकवाद की पोल खोलेंगी सुष्मा स्वराज
  • पाकिस्तान के खिलाफ कूटनीति के साथ-साथ मिलिटरी एक्शन भी लिया जायेगा

लगातार इन बैठकों के पीछे पुलवाम हमले का बदला लेने के लिए बन रहा जन दबाव है। शनिवार को भी प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के टोंक में आयोजित एक जनसभा में कहा कि मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए पाकिस्तान से एक-एक आंसू का बदला लिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार आतंकवाद की फैक्ट्री पर ताला लग कर रहेगा।

(Photo Courtesy:Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top