News

पीएनबी फर्जीवाड़ा: रविशंकर प्रसाद ने कहा, नीरव मोदी की 1300 करोड़ की संपत्ति सीज की

नई दिल्ली ( 15 फरवरी ): पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले के आरोपी नीरव मोदी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर सामने आने के बाद सियासी घमासान शुरू हो गया है। पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में कांग्रेस के आरोपों पर सरकार की ओर से रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न सिर्फ जवाब दिया, बल्कि पलटवरा भी किया। 

केंद्र सरकार ने पीएम मोदी के साथ नीरव मोदी की तस्वीर आने के बाद सफाई दी है। साथ ही कांग्रेस को सख्त नसीहत दी है। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि दावोस दौरे के समय नीरव मोदी पीएम मोदी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं थे। उनके साथ सुरक्षकर्मी और सरकारी मीडिया थे। उन्होंने कहा कि दावोस में पीएम मोदी और नीरव मोदी के बीच न तो कोई बातचीत हुई और न ही कोई बैठक हुई। सरकार ने कहा कि सभी कारोबारी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने खुद गए थे। वो सरकार की ओर से नहीं गए थे।

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस नीरव मोदी को छोटा मोदी कहकर पीएम मोदी का अपमान करना बंद करे, वरना हमारे पास उनके नेताओं की अंतरंग तस्वीरें हैं। यह महाघोटाला कांग्रेस का पाप है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि इस घोटाले में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने नीरव मोदी को छोटा मोदी कहकर बीजेपी पर निशाना साधा था। इसे रवि शंकर प्रसाद ने शर्मनाक बताया। उन्होंने कहा कि देश में करोड़ों लोगों का सरनेम मोदी है तो क्या सबको नरेंद्र मोदी से जोड़ा जाएगा? रवि शंकर प्रसाद ने आगे कहा कि कांग्रेस त्रिपुरा में हारने वाली है और इसका गुस्सा वह ऐसे बयान देकर निकाल रही है। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस राजनीतिक शालीनता की सारी हदें लांघ देना चाहती है? 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी अपने आप दावोस गए थे। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी सीआईआई के न्योते पर वहां गए थे ना की पीएम मोदी के कहने पर। जिस फोटो को कांग्रेस के नेता दिखा रहे हैं वह फोटो सीआईआई की ज्वाइंट फोटोशूट की है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि घोटालेबाज का कद और पद कुछ भी हो उस पर कार्रवाई होगी।

रविशंकर प्रसाद ने दावा किया राहुल गांधी के साथ भी नीरव मोदी की फोटो है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी नीरव मोदी के ज्वैलरी इवेंट में गए थे। इसलिए उन्हें फोटो की राजनीति बंद करनी चाहिए। नीरव मोदी को छोटा मोदी कहने पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि नीरव मोदी को छोटा मोदी कहना निंदनीय है।

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि यह सब कांग्रेस के शासन काल (2011) में शुरू हुआ था और उनकी सरकार के वक्त में जैसे ही यह सामने आया तो कार्रवाई की गई। रविशंकर प्रसाद ने बताया कि नीरव मोदी की 1300 करोड़ रुपये की संपत्ति सीज कर ली गई है। उन्होंने कहा कि आगे भी जांच की जाएगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए रवि शंकर प्रसाद ने कहा, 'जिनके घर ऐसे शीशे के हों जिसके टुकड़े-टुकड़े हो चुके हैं, वे पत्थर फेंकना बंद कर दें।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दावोस (स्विट्जरलैंड) में नामी भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यपालकों (सीईओ) के समूह के साथ फोटो में शामिल है। वर्ल्ड इकोनामिक फोरम के सम्मेलन की इस फोटो को 23 जनवरी प्रेस सूचना ब्यूरो ने जारी किया था। इसके छह दिन बाद ही पंजाब नेशनल बैंक ने उनके खिलाफ पहली शिकायत जारी की। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top