News

भारत ने पाकिस्तान को दुत्कारा, कहा- प्रधानमंत्री के लिए नहीं चाहिए तुम्हारा एयर स्पेस

प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान की एयस्पेस का इस्तेमाल नहीं करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ओमान, ईरान के रास्ते SCO सम्मेलन में जाएंगे। पीएम मोदी को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक 13 और 14 जून को होने वाली शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में हिस्सा लेना है

PM Modi

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (12 जून): प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान की एयस्पेस का इस्तेमाल नहीं करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ओमान, ईरान के रास्ते SCO सम्मेलन में जाएंगे। पीएम मोदी को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक 13 और 14 जून को होने वाली शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में हिस्सा लेना है। इससे पहले खबरें आ रही थी प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान के एयर स्पेस का इस्तेमाल करते हुए बिश्केक जाएंगे। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने की अनुमति देने के भारत के अनुरोध को ‘सैद्धांतिक रूप’ से स्वीकार कर लिया था। अब पीएम मोदी ने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का प्रयोग करने से मना कर दिया है। बताया जा रहा है कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ्लाइट ओमान के रास्ते गुजरेगी।

Image Credit: Google

गौरतलब है कि बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपना हवाई क्षेत्र पूरी तरह से बंद कर दिया था। उसके बाद से पाकिस्तान ने 11 में से सिर्फ दो रास्ते खोल रखे थे जो दक्षिण पाकिस्तान के ऊपर से होकर गुजरते हैं। भारत ने पाकिस्तान से अनुरोध किया था कि वह किर्गिस्तान के बिश्केक जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के विमान को अपने हवाई क्षेत्र से होकर गुजरने की अनुमति दे। पाकिस्तान के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कुछ औपचारिकताएं पूरी करने के बाद भारत सरकार को इसकी जानकारी दे दी जाएगी, इसके बाद सिविल एविएशन अथॉरिटी को भी निर्देश दे जारी कर दिया जाएगा। अधिकारी ने आगे बताया कि उन्हें उम्मीद है कि भारत भी पाकिस्तान के शांति प्रयासों का सकारात्मक जवाब देगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कुछ ही दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है और दोनों देशों के बीच कश्मीर समेत सारे राजनीतिक मुद्दों को सुलझाने की बात कही है। हालांकि भारत ने इस पेशकश का अबतक जवाब नहीं भेजा है। भारत शुरू से कहता रहा है कि पाकिस्तान पहले अपनी सरजमीं पर पल रहे आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करे इसके बाद ही किसी भी मुद्दे पर बातचीत हो सकती है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top