News

मुद्रा योजना के 39.12 लाख खाते एनपीए में तब्दील

इस योजना में बैड लोन 11300 करोड़ के आकड़े को पार कर चुका है। इस पूरे मामले को लेकर जब एक व्यकित ने सूचना के अधिकार के तहत सारी जानकारी में बड़ा खुलासा हुआ।

नई दिल्ली (29 मई): केंद्र में मोदी सरकार के चार साल पूरे होने को लेकर पीएम मोदी ने मंगलवार को मुद्रा योजना को लेकर बात की। इस पूरी बातचीत के दौरान उन्होंने इस योजना की उपलब्ध‍ियां गिनाईं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री एक तरफ इस योजना को लेकर तारीफ कर रहे हैं तो दूसरी तरफ इस योजना के तहत सारा पैसा बेड लोन बनता जा रहा है।जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले तीन साल से चल रही इस योजना में बैड लोन 11300 करोड़ के आकड़े को पार कर चुका है। इस पूरे मामले को लेकर जब एक व्यकित ने सूचना के अधिकार के तहत सारी जानकारी में बड़ा खुलासा हुआ। दरअसल ये जानकारी खुद वितमांत्रालय ने आरटीआई के जवाब में जानकारी दी है।मंत्रालय के जवाब के मुताबिक 30 जून, 2017 तक मुद्रा योजना के 39.12 लाख खाते एनपीए में तब्दील हो चुके हैं। मंत्रालय के मुताबिक इन खातों में 11317.64 करोड़ रुपये बैड लोन की शक्ल ले चुके हैं। जो कि कोई छोटी रकम नहीं है। गौरतलब है कि मोदी सरकार जब से सत्ता पर काबिज हुई है एनपीए में लगातार इजाफा होता जा रहा है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top