News

सरहद पर पाकिस्तान की बड़ी हरकत, LoC के 300 मीटर करीब आया PAK आर्मी का हेलिकॉप्टर

श्रीनगर (21 फरवरी): भारत की लाख कोशिशों के बावजूद दुनियाभर के लिए टेररिस्तान बन चुका पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तानी सेना LoC पर लगातार फायरिंग कर जहां सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है वहीं पाक आर्मी ने सरहद पर बड़ी हरकत की है। पाकिस्तानी आर्मी ने LoC पर अंतर्राष्ट्रीय नियम का उल्लंघन किया है। पाक आर्मी का एक हेलीकॉप्टर तमाम अंतर्राष्ट्रीय नियमों को तोड़ेते हुए  LoC के 300 मीटर तक करीब आ गया। हालांकि इसके बाद पाक आर्मी का ये हेलिकॉप्टर वापस लौट गया। पाकिस्तान की इस हरकत के बाद भारतीय सेना अलर्ट है।

आपको बात दें कि LoC के दोनों तरफ 1 किलोमीटर का रेंज नोमैन्स लैंड माना जाता है। इसमें दोनों तरफ किसी भी तरह की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है। बावजूद इसके अंतर्राष्ट्रीय नियमों को तोड़ते हुए पाकिस्तानी आर्मी के हेलिकॉप्टर का LoC के 300 मीटर तक करीब आ जाना बड़ी बात मानी जा रही है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्‍तान आर्मी का हेलिकॉप्‍टर कश्‍मीर में LoC के नजदीक पुंछ सेक्‍टर में देखा गया। सरहद पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को इसे देखकर ऐसा लगा कि ये भारतीय सीमा में प्रवेश करेगा, लेकिन LoC पर 300 मीटर तक दिखाने के बाद इस हेलिकॉप्टर ने दिशा बदल ली और ये लौटा गया। पूरा मामला आज सुबह 9:45 से 10 बजे के बीच का है। पाकिस्‍तानी आर्मी का हेलिकॉप्‍टर जहां तक आया वो पाक अधिकृत कश्‍मीर का पल्‍लांड्री का क्षेत्र है। अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आखिर पाकिस्‍तान आर्मी के हेलिकॉप्‍टर का बॉर्डर के इतना नजदीक तक आने का मकसद क्‍या था ?


Top