News

ओवैसी की अमित शाह को सीधी चुनौती- सीएए पर दाढ़ी वाले से करो बहस!

सीएए को लेकर एआईएमआईएम के सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह समेत मोदी सरकार के तीन बड़े मंत्रियों पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह को सीधी चुनौती देते हुए ओवैसी ने कहा कि बहस ही करनी है तो इस दाढ़ी वाले से बहस करो।

owaisi-takes-on-amit-shah-rajnath-and-nirmala-sitaraman

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 जनवरी): सीएए को लेकर एआईएमआईएम के सांसद असदउद्दीन ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह समेत मोदी सरकार के तीन बड़े मंत्रियों पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह को सीधी चुनौती देते हुए ओवैसी ने कहा कि बहस ही करनी है तो इस दाढ़ी वाले से बहस करो। यह दाढ़ी वाला सीएए, एनआरसी और एनपीआर तीनों पर बहस करने को तैयार है। दरअसल, लखनऊ में अमित शाह ने सपा नेता अखिलेश यादव और बसपा नेत्री मायावती को बहस की चुनौती दी थी। इसी पर ओवैसी ने कहा कि अमित शाह ने उन्हें चुनौती दी है, मैं अमित शाह को चुनौती देता हूं कि सीएए समेत किसी भी विषय पर इस दाढ़ी वाले से बहस करें।

इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एनसीसी के शिविर में कहा था भारत अन्य देशों की तरह धर्म शासित राष्ट्र नहीं बना। यहां सभी धर्मों के लोगों को बराबर माना जाता है। राजनाथ सिंह के इस बयान पर ओवैसी ने पलट कर कहा कि आपकी सरकार देश को धर्मशासित देश ही बनाना चाहती है। इसके लिए ओवैसी ने ट्वीट में सीएए का भी जिक्र किया। ओवैसी आजकल तैलंगाना में स्थानीय निकाय चुनावों में अपने उम्मीदवारों के पक्ष में रैली कर रहे हैं। इन्हीं रैलियों में वो बीजेपी के नेताओं के बयान और संघीय सरकार के आदेशों-अधिनियमों के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं।

इसी कड़ी में ओवैसी के निशाने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी रहीं। उन्होंने ऐसे ही एक कार्यक्रम के दौरान बजट से पहले हुई हलवा सेरेमनी पर तंज किया और सवाल उठाया कि "हलवा उर्दू या हिंदी का शब्द नहीं है, हलवा अरबी शब्द है। बीजेपी के नेता नाम बदलने की कवायद करते हैं और बीजेपी की वित्त मंत्री हलवा के आगे नमस्ते कर रही हैं। ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा, "हलवा उर्दू या हिंदी का शब्द नहीं है, हलवा अरबी शब्द है, इसको क्यों नहीं बदल रहे हैं। ध्यान रहे, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ स्टेशनों और शहरों के नाम बदले हैं। ओवैसी ने इसी बात को बजट पूर्व हलवा सेरेमनी से जोड़ डाला।

Images Courtesy:Google


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top