News

Oppo का iPhone X जैसा दिखने वाला शानदार स्मार्टफोन लाॅन्च

नई दिल्ली ( 3 नंवबर ): स्मार्टफोन कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए आए दिन नए-नए स्मार्टफोन लाॅन्च कर रही है। इसी कड़ी में चीनी स्मार्टफोन मेकर Oppo ने भारत में F5 लॉन्च किया है। देखने में iPhone X जैसा ही लगता है। दरअसल कंपनी काफी पहले ही Oppo R11 लॉन्च किया था और अब ये इसका अगला वर्जन है। इस बार कंपनी ने दो स्मार्टफोन Oppo R11s और R11s Plus लॉन्च किए हैं।

इन दोनों स्मार्टपोन्स में क्रमशः 6 इंच और 6.43 इंच की डिस्प्ले गई है और दोनों का ही ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है जैसा Xiaomi Mi Mix 2 में दिया गया ह। ऐसा ही iPhone X में भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में दो रियर कैमरे दिए गए हैं जिनमें से एक 20 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा 16 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए भी इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया गया है और कंपनी दावा करती है कि इससे बेहतर सेल्फी क्लिक की जा सकती है।

इस स्मार्टफोन की खासियत कैमरा ही है और कंरनी का दावा है कि इसके दोनों रियर कैमरे F/1.7 अर्चर वाले हैं। कंपनी का दावा है कि कम रौशनी में भी यह बेहतरीन तस्वीरें क्लिक कर सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें तो इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में कमोबेश एक जैसे ही स्पेसिफिकेशन्स दिए गए हैं। डिस्प्ले साइज, बैटरी और मेमोरी में फर्क है। R11s में 6.01 की फुल एचडी AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जबकि Oppo R11s Plus में 6.43 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। दोनों स्मार्टफोन्स में 1.8GHz का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है।

R11s में 4GB रैम है जबकि R11s Plus में 6GB रैम दिया गया है। R11s में 3,250mAha की बैटरी दी गई है जबकि R11s Plus में 4,000mAh की बैटरी मिलती है। दोनों स्मार्टफोन की इंटरनल मेमोरी 64GB है और माइक्रो एसडी के जरिए इसे बढ़ा कर 256GB तक किया जा सकता है।

इन दोनों स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड 7.1.1 नूगट बेस्ड Color OS 3.2 दिया गया है। फिलहाल इसे चीन में लॉन्च किया गया है और भारत में कब पेश किया जाएगा इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है। 


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top