News

बेबाक ओम पुरी के विवादित बयान, जिन पर उन्हें मांगनी पड़ी थी माफी

विनोद जगदाले, मुंबई (6 जनवरी): बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता ओम पुरी अब हमारे बीच नहीं रहे। आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका  निधन हो गया। ओम पुरी न केवल एक बेहतरीन एक्टर थे, बल्कि, नाट्यकार, कथाकार भी थे। उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ कई नाटकों में भी काम किया। उनकी बुलंद आवाज ने कई टीवी सीरियल्स में जान डाली। उन्होंने कुल 250 फिल्मों में काम किया। उनकी मौत से पूरे बॉलीवुड जगत में शोक की लहर फैल गई है।

अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्हें कई तरह के विवादों का सामना करना पड़ा। दरअसल, वो हमेशा से बहुत बेबाक रहे और हर मुद्दे पर खुल कर बात की। कई बार उन्हें इसकी वजह से विवादों का सामना करना पड़ा। अपने निजी जीवन में भी उन्हें कई तरह के विवादों का सामना करना पड़ा। ओम पुरी को कई बार अपनी टिप्पणी के लिए खेद भी जताना पड़ा।

आइए हम आपको उनसे जुड़े कुछ ऐसे ही विवादित बयानों से रू-ब-रू कराते हैं...

- उरी हमले के बाद एक न्यूज़ चैनल के प्रोग्राम में ओम पुरी ने कहा था कि अगर जवान शहीद होते है तो उन्हें फ़ौज में भर्ती होने के लिए किसने कहा,हाथ में बंदूक लेने के लिए किसने कहा, इस मामले में उनपर देशद्रोह का मामला भी दर्ज हुआ था,बाद में अपने इस बयान पर ओम पुरी ने  उत्तरप्रदेश में इटावा में शहीद जवान नितिन यादव के घर जाकर माफ़ी मांगी थी।

- अन्ना हज़ारे जब दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन के लिए बैठे थे तब वहां उन्होंने नेताओं पर तंज कसते हुए कहा था कि IPS और IAS अधिकारी अंगूठा छाप नेताओं को जब सलाम ठोकते है तब मुझे शर्म आती है, इन अंगूठा छापों का बैकग्राउंड क्या है और आधे से ज़्यादा सांसद  पढे लिखे नहीं है, मामले के तूल पकड़ने के बाद ओम पुरी ने ने कहा था कि मैं संसद और संविधान का आदर करता हूं  और मुझे भारतीय होने पर गर्व है।

- आमिर खान ने असहिष्णुता के बारे में बयान दिया था और पत्नी किरण ने देश छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी आमिर के इस बयान पर ओम पुरी ने कहा था,आमिर और उसकी पत्नी ऐसा सोच सकते है इसे लेकर मैं हैरान हूं,असहिष्णुता के बारे में आमिर का बयान सही नहीं गैर जिम्मेदाराना है,ऐसा बयान देकर आप अपने कौम को भड़का रहे हैं कि भैया या तो तैयार हो जाओ, या लड़ो या तो मुल्क छोड़कर चले जाओ।

- गौहत्या को लेकर छिड़े विवाद में भी ओम पुरी ने बयान देते हुए कहा था कि "जिस देश में बीफ निर्यात कर डॉलर कमाये जाते है वहां गौहत्या पाखंड है।

- नक्सलियों को लेकर भी ओम पुरी ने विवादस्पद बयान दिया था, ओम पूरी ने कहा था "नक्सली आंतकवादी नहीं है वो फाइटर है,वो अपने हक़ के लिए लढ़ रहे है, नक्सली आम आदमी को नहीं सताते।

- ओम पुरी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी बयानबाजी की थी,ओम पुरी ने कहा था कि फिलहाल हमारे पास नरेंद्र मोदी के कोल्हू पर बैठने के अलावा कोई पर्याय नहीं है, क्यों की इस से पहले हमने दूसरे लोगो के कोल्हू पर बैठने का अनुभव लिया है।


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top