News

अमृतसर हादसे से नहीं लिया सबक, छठ पूजा के दौरान रेल ट्रैक पर जमा हुए लोग

पिछले महीने 19 अक्टूबर को दशहरे के त्योहार पर अमृतसर में हुए दर्दनाक रेल हादसे के बाद भी न तो लोगों ने कोई सबक लिया है। छठ के मौके पर रेलवे लाइनों पर लोग बेरोकटोक खड़े और अपनी जान को खतरे में डाला।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 15 नवंबर ): पिछले महीने 19 अक्टूबर को दशहरे के त्योहार पर अमृतसर में हुए दर्दनाक रेल हादसे के बाद भी न तो लोगों ने कोई सबक लिया है। छठ के मौके पर रेलवे लाइनों पर लोग बेरोकटोक खड़े और अपनी जान को खतरे में डाला।

बता दें कि अमृतसर में 19 अक्टूबर को हुए दर्दनाक हादसे में 61 लोगों की जान चली गई थी। रेलवे ट्रैक के पास दशहरे का आयोजन चल रहा था और लोगों की भीड़ ट्रैक पर खड़ी थी। अचानक ट्रेन आई और कई लोगों को अपनी चपेट में ले गई। इतने बड़े हादसे के बाद भी लोगों ने सीख नहीं ली।

दरअसल पंजाब के ही बठिंडा में रेलवे ट्रैक पर सैकड़ों लोग छठ पूजा के लिए फिर से इकट्ठा हुए देखे गए। बठिंडा में श्रीहिंद नहर में छठ की पूजा थी। इस दौरान सैकड़ों महिलाएं, बच्चे और पुरुष यहां जुटे। रेलवे ट्रैक के ऊपर से सैकड़ों लोग लगातार आते-जाते रहे। इस दौरान रेलवे ट्रैक के ऊपर लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था।

रेलवे और पुलिस वाले लोगों को वहां से हटने का अनाउंसमेंट कर रहे थे। लोगों को रेलवे ट्रैक से हटने को कहा जा रहा था लेकिन वे किसी की नहीं सुन रहे थे। पुलिस ने बताया कि जिस ट्रैक पर लोग गुजर रहे थे वहां से रोज एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं।रेलवे ट्रैक पर सैकड़ों भक्त की भीड़ देखकर पुलिस और रेलवे ने वहां सुरक्षा के इंतजाम बढ़ाए। बठिंडा जीआरपी एसएचओ हरजिंदर सिंह ने कहा कि हम लोगों ने लोगों को रेलवे ट्रैक से हटाने की बहुत कोशिश की लेकिन वे नहीं हटे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top