News

शरजील का सारा जोश पड़ा ठंडा, 6 राज्यों की पुलिस कर रही है तलाश

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को देश के कई राज्यों की पुलिस (Police) पूरी सरगर्मी से तलाश कर रही। पूर्वोत्तर (North East) को देश के बाकी हिस्सों से काटने वाले बयान के बाद सियासी बवाल भी मच गया है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(27 जनवरी): शरजील इमाम (Sharjeel Imam) को देश के कई राज्यों की पुलिस (Police) पूरी सरगर्मी से तलाश कर रही। पूर्वोत्तर (North East) को देश के बाकी हिस्सों से काटने वाले बयान के बाद सियासी बवाल भी मच गया है। हीं शरजील इमाम (Sharjeel Imam) पर दिल्ली (Delhi) में देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है और बिहार (Bihar), मणिपुर (Manipur) , आसाम (Assam) और मेघालय (Meghalaya) में भी उस पर केस दर्ज कर लिया गया है। कल तक मीडिया के सामने हीरो बनने वाला शरजील अब पुलिस से भागा-भागा फिर रहा है। बयान के बाद से उसकी मुश्किल इतनी बढ़ गई है कि एक दो नहीं कई राज्यों को पुलिस को उसकी तलाश है।

शरजील की तलाश में पुलिस:

- दिल्ली में शरजील पर देशद्रोह का मामला दर्ज।

बिहार के जहांनाबाद में शरजील की तलाश में छापेमारी।

अलीगढ़ पुलिस को भी शरजील की तलाश।

अरुणाचल प्रदेश में भी शरजील पर मामला दर्ज।

असम में भी पुलिस को शरजील की तलाश।

मणिपुर में शरजील के खिलाफ केस दर्ज।

दरअसल शरजील इमाम पर आरोप है कि उसने महात्मा गांधी को सबसे बड़ा फासिस्ट नेता बताया था क्योंकि वो ‘राम राज्य’ की बात करते थे। आरोप ये भी हैं कि इमाम ने अपने बयानों में ‘अल्ला-हु-अकबर’ सहित अन्य इस्लामिक नारे की वकालत की थी और कहा था कि गैर-मुस्लिमों को ऐसे नारे लगा कर सबूत देना होगा कि वो मुस्लिमों के साथ हैं, तभी उन्हें अपने साथ खड़ा माना जाएगा। शरजील पर आरोप हैं कि उसने उत्तरपूर्व को देश के दूसरे हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र गलियारा यानि सिलीगुड़ी कॉरिडोर (चिकेन्स नेक) को ठप्प करने के लिए लोगों को भड़काया था बल्कि पूरे देश में अराजकता का माहौल पैदा करने के लिए लोगों को उकसाया था। उसने जामिया, जेएनयू और शाहीन बाग़ से लेकर कोलकाता तक भड़काऊ बयान दिए थे।

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बयान जारी कर बताया कि क्राइम ब्रांच ईटानगर ने शरजील के ख़िलाफ़ मामल दर्ज किया है। खांडू ने ट्वीट कर कहा, ''इस तरह के भड़काऊ बयान देकर भारत की क्षेत्रीय अखंडता और सम्प्रभुता को खंडित करने का कोई भी प्रयास बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। खांडू ने जानकारी दी कि क्राइम ब्रांच ने उसके खिलाफ धारा 124,153(A) और 153 B के तहत मामला दर्ज किया है।'' इससे पहले असम के मंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने बताया कि वहां भी शरजील के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है। साथ ही अलीगढ़ पुलिस में भी उसके ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई गई है। शरजील की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें बिहार और दिल्ली में छापेमारी कर रही हैं।

2 दिन पहले उसने अपना फोन बंद किया था। शरजील की लास्ट लोकेशन पटना में पाई गई थी। यह लोकेशन पटना के पास दिघा मार्ग की है। इसके अलावा बिहार के जहानाबाद में शरजील की तलाश में छापेमारी की जा रही है। शरजील इमाम के पैतृक आवास पर पुलिस पहुंची। अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कल कहा था कि शरजील इमाम अंडरग्राउंड हो गया है, लेकिन पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ से 2 टीमों को रवाना कर दिया गया है और उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बीजेपी का साफ कहना है कि देश को बाटंने के सपने देखने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

शरजील ने अंडरग्राउंड रहते हुए एक अखबार से बात करते हुए कहा कि उसके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। वो केवल चक्का जाम की बात कह रहा था। शरजील की मां ने खत लिखकर आरोप लगाया है कि पुलिस उन्हें बेवजह परेशान कर रही है। शरजील की मां ने कहा कि पुलिस शरजील के नाम पर पूरे परिवार को प्रताड़ित कर रही है। शरजील ने कुछ गलत नहीं किया है और वो जल्द कानून का सामना करेगा। इधर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीटर पर एक नया वीडियो अपलोड किया है और लिखा है कि अब उस नापाक शरजील इमाम के बाद जरा इस मोहतरमा को भी सुन लीजिए-इसले अलावा उन्होनें सवाल भी उठाया है कि इतने ज़हर की खेती इन कुछ ही दिनों में तो नहीं हुआ होगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top