News

असम में 644 उग्रवादियों ने सीएम की मौजूगी में177 हथियारों के साथ किया आत्मसमर्पण

असम में 644 उग्रवादियों ने 177 हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया है। ये सभी उग्रवादी असम में प्रतिबंधित 8 संगठनों से जुड़े हैं। असम पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उल्फा (आई), एनडीएफबी

Assam, असम

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(23 जनवरी): असम में 644 उग्रवादियों ने 177 हथियारों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया है। ये सभी उग्रवादी असम में प्रतिबंधित 8 संगठनों से जुड़े हैं। असम पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उल्फा (आई), एनडीएफबी, आरएनएलएफ, केएलओ, भाकपा (माओवादी), एनएसएलए, एडीएफ और एनएलएफबी के सदस्यों ने एक कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की मौजूदगी में आत्मसमर्पण किया। पुलिस महानिदेशक ज्योति महंता ने पत्रकारों से कहा कि राज्य के लिए और असम पुलिस के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है। आठ उग्रवादी समूहों के कुल 644 कार्यकर्ताओं और नेताओं ने आत्मसमर्पण किया है।

इसी महीने एनडीएफबी के साथ सरकार ने शांति समझौता किया था

इसी माह के आरंभ में एनडीएफबी ने सरकार के साथ अपने अभियान बंद करने का त्रिपक्षीय समझौता किया था। समझौते के मुताबिक, एनडीएफबी सरगना बी साओराईगवरा समेत सभी उग्रवादी हिंसक गतिविधियां रोकेंगे और सरकार के साथ शांति वार्ता में शामिल होंगे। त्रिपक्षीय समझौते में एनडीएफबी, केंद्र सरकार और असम सरकार शामिल थे। साओराईगवरा के साथ एनडीएफबी के कई सक्रिय सदस्य 11 जनवरी को म्यांमार से भारत आए थे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top