News

MP: बीफ रखने के शक में ट्रेन में मुस्लिम कपल को पीटा

भोपाल(15 जनवरी): मध्य प्रदेश के हरदा जिले के खिरकिया रेलवे स्टेशन पर गोरक्षा समिति के सात सदस्यों ने एक मुस्लिम कपल से मारपीट की। अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्पसप्रेस’ के मुताबिक यह मामला बुधवार का है।समिति के मेंबर्स का दावा था कि उन्हें कुशीनगर एक्सप्रेस से आ रहे मुस्लिम कपल के पास बीफ होने की सूचना मिली थी। खिरकिया स्टेशन पर समिति के मेंबर्स जनरल कम्पार्टमेंट में चढ़े और मुस्लिम कपल 43 साल के मोहम्मद हुसैन और उनकी 38 साल की पत्नी नसीमा पर हमला किया। बीफ के शक में मेंबर्स ने मुस्लिम पति-पत्नी का जबर्दस्ती बैग खुलवा लिया। आरोप है कि इन लोगों ने महिला से बदसलूकी भी की जिसे पुलिस के पहुंचने पर बचाया जा सका। मारपीट के शिकार हुसैन ने बताया कि वे पत्नी नसीमा के साथ हैदराबाद से हरदा लौट रहे थे। हुसैन ने कहा कि हम भारत में रहते हैं और हमें पता है कि क्या सही और क्या गलत है। हम केवल बकरे का मीट खाते हैं। जिस बैग में मीट था वो हमारा नहीं था। मुझे पीटा गया। पत्नी ने जब विरोध किया तो उससे भी बदसलूकी की गई। उन लोगों ने उसे टॉयलेट की तरफ धकेला। बाद में पुलिस ने पत्नी को बचाया।

हुसैन ने कहा कि मामला सामने आने के बाद हमें खंडवा में एक रिश्तेदार के यहां रात बितानी पड़ी। पुलिस के मुताबिक लैब टेस्ट में यह साबित हुआ कि यह भैंस का मीट था। इस पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके नाम हेमंत राजपूत और संतोष हैं। झगड़े के बाद कपल ने भी कुछ लोगों को स्टेशन बुला लिया था। इस केस में कपल से जुड़े 9 लोगों को भी अरेस्ट किया गया था। इन सभी को बाद में बेल मिल गई। खिरकिया पुलिस के एएसआई के. रिछारिया ने कहा कि लोकल लैब में बैग की जांच कराई गई। इसमें साबित हुआ की बैग में भैंस का मीट था। इटरासी के आरपीएफ इन्चार्ज डीके. जोशी ने कहा कि हेमंत और संतोष को जेल भेज दिया गया है। पांच लोगों की तलाश जारी है।

हरदा से कांग्रेस विधायक रामकिशोर दोगने ने कहा कि बजरंग दल और वीएचपी के प्रेशर की वजह से पुलिस ने कपल के रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज किया है। डोंगरे ने कहा कि पहले तो कपल को परेशान किया गया। इसके बाद उनके ही रिश्तेदारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। 


Related Story

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top