News

मुंबई में अब रात रहेगी गुलजार

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई अब रातभर गुलजार रहेगी। अब मुंबई में दुकानें, सिनेमाघर और मॉल 24 घंटे खुले रहेंगे। नाइट लाइफ को बढ़ावा देने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने होटल, रेस्त्रां और मॉल को रातभर खोलने का फैसला किया है। मुंबई में आज रात से मॉल और होटल अब 24 घंटे खुले रह सकते हैं, बीएमसी ने गैर रिहायशी इलाक़ों के रेस्टोरेंट और मॉल की इजाजत दी है।

Mumbai Nightlife

न्यूज 24 ब्यूरो, मुंबई (25 जनवरी): देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) अब रातभर गुलजार रहेगी। अब मुंबई में दुकानें, सिनेमाघर और मॉल 24 घंटे खुले रहेंगे। नाइट लाइफ (Night Life) को बढ़ावा देने के लिए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार (Government) ने होटल (Hotels), रेस्त्रां (Restaurant) और मॉल (Mall) को रातभर खोलने का फैसला किया है। मुंबई में आज रात से मॉल और होटल अब 24 घंटे खुले रह सकते हैं, बीएमसी ने गैर रिहायशी इलाक़ों के रेस्टोरेंट और मॉल की इजाजत दी है।  अब मुंबई की कुछ चुनिंदा जगह 24 घंटे खुलेंगी। मुंबई में भी लन्दन, न्यूयॉर्क शहर की तर्ज पर नाईट लाइफ के कल्चर की शुरुआत होगी। 

Mumbai Nightlife

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने इस फैसले से रोजगार बढ़ने का दावा किया है। इसका ऐलान गृह मंत्री अनिल देशमुख और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने आज बुधवार को किया। हालांकि, मुंबई की नाइट लाइफ पर सरकार के फैसले से बीजेपी नाराज है।  लेकिन सरकार के इस फैसले के बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अशोख चव्हाण ने कहा कि नाईट लाइफ शब्द सही शब्द नहीं है। हमने जो फैसला लिया है उसके लिए नाईट लाइफ शब्द का इस्तेमाल सही नहीं है।

Mumbai Nightlife

उद्धव सरकार के इस फैसले से नॉन रेजिडेंट इलाकों में मौजूद होटल और रेस्टोरेंट, मिल और कंपाउंड में मौजूद थिएटर, मॉल, नरीमन प्वाइंट, काला घोडा और बीकेसी जैसे इलाके अब रात भर चल सकेंगे। वैसे तो इस नियम को देवेंद्र फडणवीस सरकार ने ही पास किया था जिसे अब लागू किया जा रहा है लेकिन अब विपक्ष में बैठी बीजेपी अब इस पर सवाल उठा रही है। भाजपा नेता आशीष शेलार ने इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि महाराष्ट्र के व्यापार के विस्तार के लिए यह फैसला सही है लेकिन इसके नाम पर बार और लेडीज बार को रात भर खोला जाएगा। इससे महिलाओं की सुरक्षा को खतरा है। वहीं राज ठाकरे की पार्टी मनसे ने भी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार के इस फैसले पर तंज किया। मनसे नेता संदीप देशपांडे ने सरकार के इस फैसले पर तंज करते हुए मराठी में ट्वीट कर कहा कि चलो अब मुंबई में भी 'रात काखेल' खेलते हैं।

यह भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस पर जम्मू-कश्मीर को तोहफा

(Image Credit: Google)


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram , Google समाचार.

Tags :

Top